Menu
blogid : 319 postid : 1390050

आलिया के 4 चैलेंजिंग रोल, जो उन्हें बनाते हैं सबसे अलग!

आलिया भट्ट बॉलीवुड की ऐसी एक्‍ट्रेस हैं, जो किसी भी किरदार में जान डाल देती हैं। आलिया फिल्‍मी परिवार से हैं, लेकिन इंडस्‍ट्री में आज उनकी पहचान एक बेहतरीन एक्‍ट्रेस के रूप में है। कम समय में ही उन्‍होंने बॉलीवुड में एक बड़ा मुकाम हासिल किया है। उन्‍होंने कई ऐसे चैलेंजिंग रोल किए, जो उनकी अभिनय क्षमता को बताने के लिए काफी है। अपने डेब्‍यू से लेकर अभी तक उन्‍होंने अलग-अलग किरदार में खुद को साबित किया है। आइये आपको आलिया के ऐसे ही चार किरदार के बारे में बताते हैं, जो उन्‍हें सबसे अलग बनाते हैं।

 

 

अनन्या-टू स्टेट्स

 

 

यह फिल्म दो अलग-अलग स्टेट्स में रहने वाले युवक-युवती की प्रेम कहानी है। इसमें आलिया का किरदार अपने प्यार को पाने के लिए जद्दोजहद करता है। इस किरदार से आलिया अपने हक के लिए लड़ने और आवाज उठाने की सीख देती हैं।

 

कायरा-डियर जिंदगी

 

 

आलिया भट्ट की फिल्म ‘डियर जिंदगी’ हर यूथ से जुड़ी है। फिल्म में आलिया ने कायरा का किरदार निभाया है, जो अपने उस दुख से बाहर आना चाहती है, जिसे लेकर वो डिप्रेशन में है। वह अपने इस दुख से बाहर निकलने में कामयाब भी हो जाती है। इस फिल्म से आज का यूथ अपने आपको जुड़ा पाता है।

 

कुमारी पिंकी-उड़ता पंजाब

 

 

‘उड़ता पंजाब’ ड्रग माफियाओं पर फिल्‍म आधारित थी। इसमें आलिया कुमारी पिंकी की भूमिका में नजर आई थीं। बिना मेकअप और सुंदर दिखने वाले कपड़ों की जगह आलिया इस फिल्म में खेत में काम करने वाली लड़की की भूमिका में दिखीं। उनके इस किरदार को खूब सराहना मिली। इस रोल से आलिया ने साबित कर दिया कि बॉलीवुड में वे बड़ा मुकाम तय करेंगी। इस फिल्म के लिए उन्‍हें कई अवाॅर्ड भी मिले।

 

वीरा त्रिपाठी-हाईवे

 

 

फिल्म ‘हाईवे’ में आलिया ने वीरा त्रिपाठी का किरदार निभाया, जो किडनैप हो जाती है। किडनैपिंग की वजह से वीरा बदलती है और एक मजबूत लड़की भी बनती है। फिल्‍म में वीरा को उसके किडनैपर से ही प्यार हो जाता है। आलिया का यह किरदार भी काफी चैलेंजिंग था। वे बेहतरीन एक्‍टर रणदीप हुडा के अपोजिट अपने अभिनय में जरा भी कम नहीं दिखीं…Next

 

Read More:

कभी अक्षय के साथ इस अभिनेत्री ने किया था काम, आज दिखती हैं ऐसी

15 मिनट की चैट के एवज में इस अभिनेत्री ने राजकुमार से वसूले 5 लाख डॉलर

इस अभिनेत्री से शादी करना चाहते थे गोविंदा, मां बनी रुकावट

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *