Menu
blogid : 319 postid : 1196563

केवल ‘2 फीट’ का है यह अभिनेता, बना चुका है वर्ल्ड रिकॉर्ड

अगर आपके सपने बड़े हो तो कोई भी शक्ति मंजिल हासिल करने से रोक नहीं सकती.. और इस बात को सही साबित कर रहे हैं साउथ की फिल्मों का एक ऐसा अभिनेता जिसने अपनी हाइट को कभी भी अपने काम के बीच में नहीं आने दिया. आइए जानते हैं तमिलनाडु के सबसे छोटे अभिनेता अजय कुमार के बारे में.

ajaya


तमिलनाडु के महज ढाई फुट के अभिनेता ने फिल्मों में अभिनय कर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना स्थान बनाया है. उनके छोटे कद ने उन्हें बड़ी शोहरत पाने में मदद की है. अजय कुमार को ‘उंडापक्रू’ नाम से भी जाना जाता है. वह केवल 2 फीट 10 इंच कद के हैं. लेकिन उनकी कला के मुरीद सभी लोग हैं.

उनका कद आपको भले ही छोटा लगे, लेकिन अभिनय में वह कमाल के हैं. वर्ष 2005 में आई फिल्‍म ‘अल्भुता द्वीप’ में उनके किरदार की जमकर तारीफ हुई. यही नहीं उनके अभिनय के लिए केरल सरकार की तरफ से सम्मानित किया गया था.



ajay1




Read: क्या अमर है यह पृथ्वी का सबसे वृद्ध इंसान? इसकी उम्र जानकर आप हो जाएंगे हैरान!


खुद को इस तरह से मशहूर देखकर अजय कहते हैं, ‘यह जो काम मैं कर रहा हूं शायद मेरे जैसे लोगों के लिए असंभव हो, निर्देशकों ने मेरे अभिनय को पहचाना और निखारा. मैं भगवान को धन्यवाद देता हूं.’


pakru




अजय को उन्हें फिल्म ‘डिश्युम’ में अपने अभिनय के लिए तमिलनाडु सरकार की तरफ से पुरस्कृत भी किया गया था. 2005 में उनकी शादी हुई और उनकी एक बेटी भी है… Next


Read More:

दुनिया का सबसे ताकतवर बौना हुआ 6 फीट 3 इंच लंबे किन्नर के प्यार में घायल

अनाथालय से निकली यह महिला अब अमेरिका में देती है लोगों को रोजगार

सबसे छोटी उंगली से किए इतने पुलअप और बन गया रिकॉर्ड

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *