Menu
blogid : 319 postid : 1400480

अफगान‍िस्‍तान के युवा क्रिकेटर ने रिकॉर्ड की झड़ी लगा दी, टैली में नंबर वन बना

टी20 वर्ल्‍डकप का 17वां मुकाबला अफगान‍िस्‍तान और स्‍कॉटलैंड के बीच नए र‍िकॉर्ड बना गया। यूएई में बीसीसीआई की अगुवाई में खेले जा रहे वर्ल्‍डकप में अफगान‍िस्‍तान ने बुरी तरह से स्‍कॉटलैंड को हराकर हाईएस्‍ट नेट रनरेट हास‍िल किया। इसके साथ ही अफगान‍िस्‍तान टीम अपने ग्रुप में नंबर वन बन गई है। जीत के हीरो रहे युवा क्रिकेटर मुजीब उर रहमान ने र‍िकॉर्ड की झड़ी लगा दी।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 26 Oct, 2021

 

 

अफगान‍िस्‍तान नंबर वन टीम बनी- 
सुपर-12 ग्रुप बी में अफगान‍िस्‍तान पहला मुकाबला जीतकर 3 प्‍वाइंट और प्‍लस नेट रनरेट के साथ प्‍वाइंट्स टैली में नंबर वन पर पहुंच गई है। 25 अक्‍टूबर की शाम को खेले गए मैच में अफगान‍िस्‍तान ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी की और ताबड़तोड़ 190 रन ठोक दिए। अफगान बल्‍लेबाजों ने स्‍कॉट‍िश गेंदबाजों को जमकर धुना। नजीबुल्‍लाह जादरान ने सर्वाधकि 59 रन बनाए।

5 बल्‍लेबाज शून्‍य पर पवेल‍ियन लौटे- 
लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी स्‍कॉटलैंड की टीम शुरू में ही लड़खड़ा गई। स्‍कॉटलैंड के सलामी बल्‍लेबाज जॉर्ज मंसे ने सर्वाधिक 25 रन बनाए। 5 बल्‍लेबाजों का तो खाता तक नहीं खुला। जबक‍ि, 3 बल्‍लेबाज व्‍यक्‍त‍िगत 5 रन तक नहीं बना सके। स्‍कॉटलैंड की पूरी टीम 10.2 ओवर में बुरी तरह ऑलआउट हो गई और 130 रनों के अंतर से हार गई।

राश‍िद-मुजीब के नाम 9 व‍िकेट- 
अफगान‍िस्‍तान की स्‍पि‍न जोड़ी राशि‍द खान और मुजीब उर रहमान ने स्‍कॉटलैंड के बल्‍लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर द‍िया। दोनों ने कुल 9 विकेट चटकाए। रा‍श‍िद खान ने 14 बॉल में 8 डॉट डालीं और 9 रन देकर 4 बल्‍लेबाजों को पवेल‍ियन का रास्‍ता दिखाया तो मुजीब उर रहमान ने 5 बल्‍लेबाजों को आउट कर स्‍कॉटलैंड का बोर‍िया-ब‍िस्‍तर समेट द‍िया।

डेब्‍यू मैच में 5 विकेट लेने का र‍िकॉर्ड- 
मुजीब उर रहमान ने अपने 4 ओवर के स्‍पेल में 5 विकेट चटकाकर कई नए र‍िकॉर्ड बना द‍िए। टी20 वर्ल्‍डकप में डेब्‍यू मैच में ही 5 विकेट लेने वाले वह व‍िश्‍व के पहले प्‍लेयर बन गए। टी20 वर्ल्‍डकप में सबसे पहले 5 विकेट लेने वाले वह पहले गेंदबाज बन गए। इसके साथ ही मुजीब उर रहमान टी20 वर्ल्‍डकप में 5 विकेट लेने वाले अफगान‍िस्‍तान के पहले गेंदबाज भी बन गए।

 

 

बेस्‍ट बॉल‍िंग फीगर टैली में नंबर वन- 
मुजीब उर रहमान टी20 वर्ल्‍डकप में बेस्‍ट बॉल‍िंग फीगर में टॉप पर पहुंच गए। टैली में वह 4 ओवर में 20 रन देकर 5 विकेट के साथ पहले स्‍थान पर हैं। लिस्‍ट में इंग्‍लैंड के आद‍िल राश‍िद, शाक‍िब अल हसन और राश‍िद खान शाम‍िल हैं। मुजीब उर रहमान अबतक के सभी टी20 वर्ल्‍डकप में बेस्‍ट बॉल‍िंग फीगर ल‍िस्‍ट में 5 प्‍लेयर्स की ल‍िस्‍ट में शाम‍िल हो गए हैं। ल‍िस्‍ट में श्रीलंका के अजंता मेड‍िस, रंगना हेराथ, पाक‍िस्‍तान के उमर गुल, नीदरलैंड के अहसान मल‍िक शाम‍िल हैं।…Next

 

 

ये भी पढ़ें –

अवतार-2 के साथ मावर्ल्स की 8 सुपरहीरो फिल्में आ रहीं, रिलीज डेट देखें

फेस्टिव सीजन में बॉक्स ऑफिस पर टकराएंगी सुपरस्टार्स की 11 फिल्में

2022 में रिलीज होंगी बड़े बजट और सुपरस्टार्स से भरी 20 फिल्में, ये रही लिस्ट

जंग, साहस और फतेह की सच्ची कहानियां लेकर आ रहीं ये 9 फिल्में

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *