Menu
blogid : 319 postid : 1208554

इन 11 हसीनाओं ने बॉलीवुड के तीनों खान के साथ किया है रोमांस

मशहूर खान्स शाहरुख़ खान, सलमान खान और आमिर खान बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान रखते हैं. तीनों के चाहने वालों की संख्या अनगिनत है. तीनों ने लगभग साथ ही फिल्मों में काम करना शुरू किया था और तीनों ही खान अपनी सुपरहिट फिल्मों के लिए जाने जाते हैं. अभी तक 11 बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने तीनों खान के साथ काम किया है. आइए उनके बारे में जानने की कोशिश करते हैं.



khans-


1. माधुरी दीक्षित


MADHURI


धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित ने भी तीनों खान के साथ पर्दे पर रोमांस किया है. शाहरुख के साथ माधुरी ‘हम तुम्हारे है सनम’ और ‘देवदास’ में दिखी थी वहीं सलमान के साथ ‘हम आपके हैं कौन’ में नजर आ चुकी हैं. और आमिर के साथ माधुरी ‘दिल’ फिल्म में रोमांस कर चुकी हैं.


2. रानी मुखर्जी


RANIMUKHERJI



बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्रीयों में से एक रानी मुखर्जी ने भी तीनों के साथ काम किया है और उनकी जोड़ी को दर्शकों ने खूब पंसद भी किया है. सलमान के साथ रानी ने ‘चोरी चोरी चुपके चुपके’ समेत कई फिल्मों में काम किया है. वहीं आमिर के साथ ‘गुलाम’ और ‘तलाश’ और बादशाह खान के साथ चलते-चलते और ‘कुछ कुछ होता है’ जैसी सुपरहिट फिल्में दी.


3. काजोल


KAJOL


बेहतरीन अदाकारी के लिए जानी जाने वाली अभिनेत्री काजोल की जोड़ी भी तीनों खान के साथ बन चुकी है. उनकी और शाहरुख की जोड़ी के क्या कहने. शाहरुख के साथ काजोल ने ‘कुछ कुछ होता है’,’कभी खुशी कभी गम’, ‘दिल वाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ जैसी हिट फिल्में दी. वहीं सलमान के साथ ‘प्यार किया तो ड़रना क्या’ और आमिर के साथ ‘फना’ फिल्म में काम किया है.


4. करिश्मा कपूर


KARISHAM


करिश्मा कपूर ने तीनों खान के साथ स्क्रीन शेयर की है. अपनी जमाने की हिट अभिनेत्रीयों में से एक करिश्मा सलमान के साथ ‘जुड़वा’ शाहरुख के साथ ‘दिल तो पागल’ है और आमिर क साथ ‘राजा हिन्दुस्तानी’ में काम कर चूकी हैं.


5. प्रीति जिंटा


PREITYZINTA


एक्ट्रेस प्रीति जिंटा ने भी तीनों खान के साथ स्क्रीन शेयर किया है. उन्होंने आमिर खान के साथ ‘दिल चाहता है’, शाहरुख खान के साथ ‘कल हो न हो’, ‘वीर जारा’, ‘कभी अलविदा ना कहना’ और सलमान खान के साथ ‘चोरी चोरी चुपके चुपके’, ‘जानेमन’ में काम किया है. प्रीति ने भी हाल ही में शादी की है. उनकी शादी की पार्टी में कई बॉलीवुड सितारें ने शिरकत की थी.


Read :  अपनी पहली सैलेरी से ये सब किया था बॉलीवुड के 10 मशहूर सितारों ने


6. करीना कपूर


KAREENA


करीना सलमान के बेहद करीब हैं, इसलिए सलमान उन्हें अक्सर अपनी फिल्म की हिरोइन बनाते हैं. वैसे करीना ने आमिर के साथ ‘थ्री इडियट्स’ शाहरुख के साथ ‘अशोका’ और ‘कभी खुशी कभी गम फिल्म में काम किया है. सलमान के साथ वह ‘बजरंगी भाईजान’, ‘बॉडीगार्ड’ जैसी फिल्मों मे नजर आ चुकी हैं.


7. अनुष्का शर्मा


ANUSHKA


बॉलीवुड की चुलबुली अभिनेत्री अनुष्का शर्मा भी उन अभिनेत्रियों में शामिल हो गई हैं जिन्होंने खान्स के साथ स्क्रीन शेयर की है. अनुष्का ने शाहरुख के साथ ‘रब ने बना दी जोड़ी’,’जब तक है जान’ वहीं आमिर के साथ ‘पीके’ और सलमान के साथ ‘सुल्तान’ में काम किया है.


8. कैटरीना कैफ


KATRINA


सलमान की एक्स गर्लफ्रेंड भी तीनों खान के साथ काम कर चुकी हैं. ‘मैनें प्यार क्यों किया’ और ‘युवराज’ में वह सलमान के साथ दिख चुकी हैं. वहीं शाहरुख के साथ उन्होंने ‘जब तक है जान’ में काम किया और ‘धूम-4’ में आमिर के साथ कैटरीना ने स्क्रीन शेयर किया था.


9. सोनाली बेंद्रे



SONALI



सोनाली बेंद्रे बॉलीवुड फिल्मों में तो अब नजर नहीं आतीं, लेकिन टीवी शो और कुछ एड में जरूर नजर आ जाती हैं. सोनाली सलमान के साथ ‘हम साथ-साथ हैं’, शाहरुख के साथ ‘डुप्लिकेट’, ‘कल हो ना हो’ और आमिर के साथ ‘सरफरोश’ में नजर आई हैं.


Read : परिवारवालों से बगावत करके इन बॉलीवुड सितारों ने घर से भागकर की थी शादी

10. रवीना टंडन




RAVEENA


रवीना टंडन भी अपने कॅरियर के दौरान तीनों खान के साथ फिल्में कर चुकी हैं. रवीना ने आमिर के साथ ‘अंदाज अपना-अपना’ और ‘परंपरा’, सलमान के साथ ‘पत्थर के फूल’ और शाहरुख के साथ ‘जमाना दीवाना’ और ‘ये लम्हे जुदाई के’ नाम की फिल्में कर चुकी हैं.


11. उर्मिला मातोंडकर



URMILA


90 के दशक में उर्मिला मातोंडकर काफी चर्चित एक्ट्रेस रही हैं. उन्होंने शाहरुख के साथ ‘चमत्कार’, आमिर के साथ ‘रंगीला’ और सलमान के साथ ‘जानम समझा करो’ फिल्म में नजर आई हैं…Next


Read More :

ये 7 बॉलीवुड सितारे रियल लाइफ में कर चुके हैं भूतों का सामना, बताया अपना अनुभव

आज के ये 5 बॉलीवुड सितारे रह चुके हैं जूनियर आर्टिस्ट

फिल्मों में नहीं हैं बॉलीवुड सितारों के ये बच्चे, करते हैं ये काम

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *