Menu
blogid : 319 postid : 1399210

स्टॉक मार्केट स्कैम की कहानी ला रहा है ये सुपरस्टार, पहले आई दो फिल्में और दो वेबसीरीज हो चुकी हैं पॉपुलर

Rizwan Noor Khan

16 Mar, 2021

स्‍टॉक एक्‍सचेंज के उतार चढ़ाव और शेयर मार्केट में होने वाले खेल की रोमांचक कहानी एक बार फिर पर्दे पर साकार होने को तैयार है। अजय देवगन के प्रोडक्‍शन हाउस में बनी फिल्‍म द बिग बुल का टीजर जारी किया गया है और इसकी फाइनल रिलीज डेट भी आ गई है। इस टॉपिक को अब तक कम ही फिल्‍ममेकर्स ने छुआ है।

द बिग बुल की रिलीज डेट अनाउंस
अजय देवगन ने सोशल मीडिया के जरिए फिल्‍म द बिग बुल का की रिलीज डेट अनाउंस कर दी है। मेकर्स ने फिल्‍म का टीजर जारी किया है। फिल्‍म में लीड रोल में अभिषेक बच्‍चन हैं। इस फिल्‍म को पिछले साल ही अनाउंस कर दिया गया था और यह काफी समय से बनकर भी तैयार थी लेकिन रिलीज डेट अब जारी की गई है। फिल्‍म में स्‍टॉक एक्‍सचेंज और शेयर मार्केट में होने वाले खेल को को दिखाया गया है। यह फिल्‍म ओटीटी प्‍लेटफॉर्म डिज्‍नी प्‍लस हॉटस्‍टार पर 8 अप्रैल को रिलीज होगी।

स्‍कैम 1992: द हर्षद मेहता स्‍टोरी
स्‍टॉक मार्केट स्‍कैम पर अब तक कम ही सिनेमा देखने को मिला है। पिछले साल 2020 में हंसल मेहता ने 1992 के सबसे बड़े स्‍टॉक मार्केट स्‍कैम पर वेबसीरीज स्‍कैम 1992: द हर्षद मेहता स्‍टोरी बनाई की थी। सोनीलिव पर 9 अक्‍टूबर पर रिलीज हुई यह वेबसीरीज इस टॉप‍िक पर बनी सबसे पॉपुलर वेबसीरीज बन गई। इसमें लीड रोल करने वाले प्रतीक गांधी के अभिनय को खूब सराहना मिली।

द बुल ऑफ दलाल स्‍ट्रीट
साल 2020 में स्‍टॉक मार्केट स्‍कैम पर केंद्रित वेबसीरीज द बुल ऑफ दलाल स्‍ट्रीट ओटीटी प्‍लेटफॉर्म उल्‍लू पर रिलीज हुई। 1992 में हुए स्‍कैम की कहानी दिखाने वाली यह वेबसीरीज को भी लोगों ने पसंद किया। इसे ओटीटी प्‍लेटफॉर्म उल्‍लू पर प्रीमियर किया गया था। यह एमएक्‍स प्‍लेयर पर भी उपलब्‍ध है।

शेयर मार्केट के खेल पर बनी गफला
साल 2006 में स्‍टॉक एक्‍सचेंज स्‍कैम पर आधारित फिल्‍म गफला रिलीज हुई। यह फिल्‍म बॉक्‍स आफिस पर तो उतनी कामयाब नहीं हुई लेकिन इसे क्रिटिक्‍स ने खूब सराहा। फिल्‍म को कई अवॉर्ड के लिए नॉमिनेशन हासिल हुए और फिल्‍म को बेस्‍ट स्क्रिप्‍ट का अवॉर्ड भी हासिल हुआ। समीर हंचाते के डायरेक्‍शन में बनी इस फिल्‍म में विनोद सारस्‍वत ने मुख्‍य भूमिका निभाई थी।

हिट रही सैफ अली खान की बाजार
2018 में बॉलीवुड ने शेयर मार्केट के खेल पर केंद्रित फिल्‍म बाजार पर्दे पर उतारी। फिल्‍म को खूब सराहना हासिल हुई। सैफ अली खान ने फिल्‍म में शेयर मार्केट के पंडित शकुन कोठारी का रोल निभाया है। फिल्‍म में राधिक आप्‍टे, चित्रांगदा सिह और रोहन विनोद मेहरा ने मुख्‍य भूमिकाएं निभाईं।

 

ये भी पढ़ें : इस माह एक साथ रिलीज हो रही हैं 4 फिल्‍में,लिस्‍‍‍ट

महिला सशक्तिकरण की मिसाल पेश करती हैं ये 5 फिल्‍में

आ रही हैं वीर जवानों की कहानियों और युद्ध पर बनीं फिल्‍में

बॉक्‍स ऑफिस पर टकराएंगी मेगाबजट वाली 10 फिल्‍में

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *