Menu
blogid : 319 postid : 1398369

स्टेट फिल्म अवॉर्ड में साउथ फिल्म वासंथी को बेस्ट मूवी का पुरस्कार, सूरज बेस्ट एक्टर बने

Rizwan Noor Khan

13 Oct, 2020

सिनेमा को बढ़ावा देने के लिए देश में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों के अलावा स्टेट फिल्म अवॉर्ड कलाकारों को दिए जाते हैं। इसी कड़ी में 13 अक्टूबर को केरल स्टेट फिल्म अवार्ड के विजेताओं की घोषणा की गई। केरल के संस्कृति मंत्री एके बालन ने बेस्ट फिल्म, बेस्ट एक्टर और बेस्ट एक्टर समेत कई कैटेगरी के विजेताओं को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

हिंदी पट्टी में भी पॉपुलर हैं केरल की डब फिल्में
रीजनल सिनेमा के क्षेत्र में ​केरल फिल्म इंडस्ट्री का बड़ा योगदान है। साउथ ​में केरल फिल्म इंडस्ट्री की फिल्में काफी पॉपुलर हैं। इसके अलावा इन फिल्मों के हिंदी डब वर्जन हिंदी पट्टी के दर्शकों को भी खूब पसंद आते हैं। यही वजह है कि केरल भाषा की फिल्में साउथ के अलावा नॉर्थ में लोग बड़े चाव से देखते हैं।

वासंथी बेस्ट फिल्म और सूरज को बेस्ट एक्टर
केरल फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले कलाकारों के लिए केरल स्टेट फिल्म अवॉर्ड प्रदान किए जाते हैं। 50वें केरल फिल्म फेस्टिवल में फिल्म वासंथी को बेस्ट पिक्चर का अवॉर्ड दिया गया है। दूसरी बेस्ट फिल्म केंचिरा को चुना गया। अभिनेता सूरज वेंजरामूडू को बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया।

कानी कुसरूती बेस्ट एक्ट्रेस चुनी गईं
एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म बिरयानी में जबरदस्त अभिनय के लिए कानी कुसरुती को बेस्ट एक्ट्रेस चुना गया। बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड लीजो जोस पेल्लीसेरी को फिल्म जल्लीकट्टू के लिए दिया गया। बेस्ट डेब्यू डायरेक्टर राथीश बालाकृष्णन को चुना गया। फिल्म वासंथी के लिए बेस्ट स्क्रीनप्ले ओरिजिनल का अवॉर्ड रहमान ब्रदर्स को मिला।

फिल्म नानी ने जीते 3 अवॉर्ड
फिल्म नानी को बेस्ट चिल्ड्रेन फिल्म का अवॉर्ड दिया गया। फिल्म नानी में शानदार अभिनय के लिए वासुदेव साजेश मारा, सुल्लू और कल्लानोत्तम को बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट मेल के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। फिल्म नानी में ​एक्टिंग करने वाली कैथरीन विजी को बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट फीमेल चुना गया।

संगीत में 4 बड़े पुरस्कारों भी ऐलान
फिल्म कुंबालांगी नाइट्स में शानदार म्यूजिक देने के लिए सुशीन श्याम कोक बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का अवॉर्ड मिला। बेस्ट सिंगर मेल नाजिम अरशद चुने गए, जबकि बेस्ट सिंगर फीमेल मुधुश्री नारायणन चुनी गईं। बेस्ट बैकग्राउंड म्यूजिक के लिए अजमल हसबुल्ला को अवॉर्ड दिया गया। करण दास बेस्ट एडीटर का अवॉर्ड जीतने में कामयाब रहे।…NEXT

 

Read More : अनूठा फिल्म फेस्टिवल, तंबू में दिखाई जाती हैं फिल्में

90 के दशक के सबसे चर्चित सुपरहीरो पर बनेंगी 3 फिल्में

लता मंगेशकर को बिना स्कूल गए मिलीं 6 डिग्रियां

16 की उम्र में आशा भोंसले ने कर ली थी शादी

17 साल तक फिल्मों पर राज करने वाली सिल्क स्मिता की मौत अभी भी रहस्य

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *