Menu
blogid : 319 postid : 1389950

बॉलीवुड की आने वाली 5 फिल्‍में, जिनमें दिखेगा यूपी का ‘जलवा’

बॉलीवुड की फिल्‍में देश के अलग-अलग क्षेत्रों पर आधारित होती हैं। इनमें भी कुछ ऐसे क्षेत्र हैं, जो बी-टाउन को सबसे ज्‍यादा लुभाते हैं। इन्‍हीं में से एक है उत्‍तर प्रदेश। उत्‍तर प्रदेश बॉलीवुड के लिए हमेशा से ही फेवरेट डेस्टिनेशन में से एक रहा है। यहां के अलग-अलग क्षेत्रों की स्‍थानीय कहानियों पर आधारित कई फिल्‍मों ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर धमाल मचाई है। इस साल भी बॉलीवुड में कई ऐसी चर्चित फिल्‍में आने वाली हैं, जिनकी शूटिंग उत्‍तर प्रदेश में हुई है या फिल्‍में उत्‍तर प्रदेश के किसी क्षेत्र पर ही आधारित हैं। आइये आपको बॉलीवुड की आने वाली ऐसी ही पांच फिल्‍मों के बारे में बताते हैं, जिनमें उत्‍तर प्रदेश की लोकेशन का जलवा दिखेगा।

 

 

सुई धागा

 

 

फिल्मों में अपने स्टाइल और लुक्स के लिए पहचाने जाने वाले यंग स्टार वरुण धवन इस फिल्म में एक टेलर की भूमिका में हैं। उनके साथ इस फिल्म में लीड रोल अनुष्का शर्मा निभा रही हैं। ‘सुई धागा’ फिल्म में इन दोनों एक्टर्स का लुक बेहद सिंपल है और ये दोनों किसी आम शादीशुदा कपल की तरह दिख रहे हैं। इस फिल्म के कुछ हिस्सों की शूटिंग कुछ दिनों पहले पश्चिमी यूपी के मुरादनगर में की गई है।

 

दास देव

 

 

‘ये साली जिंदगी’ और ‘हजारों ख्वाहिशें ऐसी’ जैसी फिल्में बनाने वाले बॉलीवुड डायरेक्टर सुधीर मिश्रा की जल्द ही रिलीज होने वाली फिल्म ‘दास देव’ की कहानी में यूपी की राजधानी लखनऊ भी बहुत महत्वपूर्ण भूमिका में है। इस फिल्म की अधिकतर शूटिंग लखनऊ में ही की गई है और इसमें आपको लखनऊ का पॉलिटिकल रंग देखने को मिलेगा।

 

घूमकेतु

 

 

अनुराग कश्यप की फिल्म ‘घूमकेतु’ इस साल नवंबर में रिलीज होगी। इसमें बॉलीवुड के कमाल के एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी मुख्य भूमिका में हैं। नवाज ‘घूमकेतु’ में एक लेखक की भूमिका में हैं, जो लखनऊ से है और फिल्मों में काम करने के लिए लखनऊ से मुंबई का सफर करता है। इस फिल्म में खुद अनुराग कश्यप भी एक महत्वपूर्ण रोल में नजर आएंगे।

 

हम दोनों होंगे कामयाब

 

 

बॉलीवुड के टैलेंटेड नए डायरेक्टर्स में से एक विशाल मिश्रा की अगली फिल्म ‘हम दोनों होंगे कामयाब’ की शूटिंग जल्द ही यूपी के मशहूर शहर कानपुर में होने वाली है। ये फिल्म यूपी के छोटे शहरों की लव स्टोरी को बड़ी खूबसूरती से दिखाएगी। इस फिल्म में ‘देल्ही बेली’ फिल्म के एक्टर कुणाल रॉय कपूर की मुख्य भूमिका है। उनके अपोजिट तारा अलीशा बेरी अपना बॉलीवुड डेब्यू कर रही हैं।

 

सुपर 30

 

 

फ़िल्म ‘सुपर 30’ में सुपरस्टार ऋतिक रोशन की मुख्य भूमिका है। इस फिल्म में ऋतिक, पटना के मशहूर टीचर आनंद कुमार की भूमिका निभा रहे हैं। इसके लिए ऋतिक अपने ग्लैमरस अवतार को छोड़कर पहली बार एकदम साधारण आदमी के रोल में नजर आ रहे हैं। ‘सुपर 30’ के काफी सारे हिस्सों की शूटिंग यूपी के ऐतिहासिक शहर बनारस में हुई है। जब ऋतिक बनारस में इस फिल्म की शूटिंग कर रहे थे, तो उन्हें देखने के लिए खूब भीड़ उमड़ी…Next

 

Read More:

डेटा लीक मामले से जुड़े वो 10 सवाल, जिन पर हकलाते नजर आए जुकरबर्ग!

बॉलीवुड के वो 5 स्टार्स, जो अपनी फिल्मों में खुद करते हैं एक्‍शन स्‍टंट!

IPL में भाई इरफान ने दिया ‘चैलेंज’, यूसुफ पठान ने इस अंदाज में किया स्‍वीकार

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *