Menu
blogid : 319 postid : 1389109

बॉलीवुड की वो 5 हिट हीरोइनें, जिन्होंने साउथ की फिल्मों से शुरू किया था करियर

बॉलीवुड एक ऐसी इंडस्ट्री है, जहां काम करने का सपना न सिर्फ कलाकार, बल्कि आमलोग भी देखते हैं। ज्यादातर कलाकारों की हसरत होती है कि वे बॉलीवुड में काम करें और बड़ा स्टारडम पाएं। ऐसी हसरत छोटे पर्दे से लेकर पंजाबी, साउथ और भोजपुरी जैसी क्षेत्रीय फिल्म इंडस्ट्री तक के कलाकारों की होती है। ऐसे कुछ कलाकारों का यह सपना पूरा भी हो जाता है। खासकर साउथ की फिल्म इंडस्ट्री से कई कलाकार सीधे बॉलीवुड का रुख करते हैं। बॉलीवुड में ऐसे कई सितारे हुए, जिन्होंने दक्षिण भारत की फिल्मों से कॅरियर शुरू किया और बाद में बॉलीवुड में खूब नाम कमाया। आइये आपको ऐसी ही पांच हीरोइनों के बारे में बताते हैं, जिन्‍होंने अपना कॅरियर साउथ से शुरू किया और बाद में बॉलीवुड में सफलता के झंडे गाड़े।


heroins


वैजयंती माला


vaijayanthimala


वैजयंती माला का जन्म चेन्नई में एक तमिल परिवार में हुआ था। वैजयंती ने अपना एक्टिंग डेब्यू 1949 में तमिल फिल्म ‘वज्हकई’ से किया था। वे साउथ के सिनेमा की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस में से एक थीं। बॉलीवुड आने के बाद उन्होंने ‘देवदास’, ‘नया दौर’ और ‘आशा’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया। वैजयंती माला बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस में गिनी जाती हैं।


श्रीदेवी


sridevi1


श्रीदेवी को बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार कहा जाता है। श्रीदेवी ने 4 साल की छोटी सी उम्र से अपना एक्टिंग करियर साउथ की फिल्मों से शुरू कर दिया था। साउथ इंडियन फिल्मों में श्रीदेवी का नाम बहुत बड़ा था और वे बॉलीवुड में आने से पहले साउथ में कई बेहतरीन फिल्में कर चुकी थीं। बॉलीवुड आने के बाद उन्होंने ‘चालबाज’, ‘मिस्टर इंडिया’ और ‘चांदनी’ जैसी कई हिट फिल्में दीं।


रेखा


rekha


रेखा के पिता जैमिनी गणेशन और उनकी मां पुष्पवल्ली तमिल फिल्मों में एक्टर थे। रेखा ने अब तक 180 से ज्‍यादा फिल्‍में की हैं और उनका करियर 40 साल लंबा है। रेखा ने अपना एक्टिंग करियर कन्नड़ फिल्म ‘गोवा डल्ली CID 999’ से शुरू किया था। रेखा ने अपना बॉलीवुड डेब्यू 16 साल की उम्र में फिल्म ‘दो शिकारी’ से किया। वे बॉलीवुड की महानतम अभिनेत्रियों में से एक हैं।


हेमा मालिनी


hema


बॉलीवुड की ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी अम्मनकुट्टी, तमिलनाडु के चक्रवर्ती परिवार से हैं। उन्होंने अपना एक्टिंग डेब्यू 1963 में तमिल फिल्म ‘इधु सथियम’ से किया था। इस फिल्म में हेमा सपोर्टिग रोल में थीं। उन्होंने अपना बॉलीवुड डेब्यू बॉलीवुड के लीजेंड एक्टर राज कपूर की फिल्म ‘सपनों का सौदागर’ से किया। उनकी एक्टिंग और खूबसूरती के दीवानों की संख्‍या लाखों-करोड़ों में है।


ऐश्वर्या राय


Aishwarya Rai


ऐश्वर्या राय की खूबसूरती के दीवाने दुनिया भर में फैले हैं। ऐश्वर्या का जन्म एक पारंपरिक साउथ इंडियन फैमिली में हुआ था। उन्होंने अपना एक्टिंग डेब्यू तमिल फिल्म ‘इरुवर’ से 1997 में किया था। उनकी इस फिल्म खूब पसंद किया गया। बॉलीवुड आने के बाद ऐश्वर्या ने ‘देवदास’, ‘हम दिल दे चुके सनम’ और ‘ताल’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया…Next


Read More:

मायावती ने सपा के लिए बनाई रणनीति, बसपा कार्यकर्ताओं को दिया ये निर्देश!
कोहली को टीम में नहीं लेना चाहते थे धोनी, 10 साल बाद ऐसे हुआ खुलासा
कोई धुआंधार रेसर तो कोई दमदार क्रिकेटर, इन 5 भारतीय महिलाओं ने रचा है इतिहास

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *