Menu
blogid : 319 postid : 1389877

बॉलीवुड के वो 5 स्टार्स, जो अपनी फिल्मों में खुद करते हैं एक्‍शन स्‍टंट!

बॉलीवुड में हर साल कई फिल्‍में बनती हैं। इनमें भी एक्‍शन फिल्‍मों का अपना अलग ही जलवा है। बॉलीवुड फिल्‍मों के ज्‍यादातर दर्शकों को एक्‍शन फिल्‍में पसंद आती हैं। इसी वजह से बी-टाउन की कई फिल्‍में एक्शन बेस्‍ड होती हैं। हाल ही में रिलीज हुई फिल्‍म ‘बागी-2’ को जबरदस्‍त एक्‍शन के लिए ही खूब पसंद किया जा रहा है। इंडस्‍ट्री में कुछ ऐसे कलाकार हैं, जो एक्‍शन हीरो के तौर पर खूब पसंद किए जाते हैं। इसकी बड़ी वजह यह है कि वे अपने स्‍टंट सीन्‍स खुद करते हैं। इससे सीन्‍स में रियलिटी काफी ज्यादा दिखती है। आइये आपको बॉलीवुड के ऐसे पांच कलाकारों के बारे में बताते हैं, जो अपने एक्‍शन सीन्‍स खुद करते हैं।

 

 

विद्युत जामवाल

 

 

बॉलीवुड के नए एक्‍शन हीरोज में विद्युत जामवाल की गिनती जरूर की जाती है। उन्‍होंने ‘फोर्स’ और ‘कमांडो’ जैसी फिल्‍मों में जबरदस्त एक्शन सीन किया था और वो भी बिना किसी बॉडी-डबल के। बताते हैं कि विद्युत अपने एक्‍शन सीन खुद करना पसंद करते हैं।

 

अक्षय कुमार

 

 

अक्षय कुमार के बारे में लगभग सभी को पता है कि वे मार्शल आर्ट्स में एक्सपर्ट हैं। अक्षय भी अपने एक्‍शन सीन बॉडी डबल की जगह खुद करते हैं। बॉलीवुड में एक्शन का स्टाइल बदलने का क्रेडिट अक्षय कुमार को ही जाता है।

 

अजय देवगन

 

 

बॉलीवुड में अजय देवगन की एंट्री ही एक्‍शन सीन के साथ हुई थी। अपनी पहली फिल्‍म ‘फूल और कांटे’ में दो बाइक्स पर सवारी करते हुए अजय देवगन एंट्री करते हैं। इसके बाद उन्‍होंने कई फिल्‍मों में धमाकेदार एक्‍शन सीन्‍स दिए। अजय अपनी फिल्‍मों में एक्‍शन सीन खुद करना चाहते हैं, जिससे सीन रियलिटी जैसा लगे।

 

टाइगर श्रॉफ

 

 

अजय देवगन की तरह टाइगर श्रॉफ की पहली फिल्‍म ‘हीरोपंती’ भी एक्‍शन से भरपूर थी। अपनी पहली ही फिल्‍म में उन्‍होंने जबरदस्‍त एक्‍शन दिखाया। हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘बागी 2’ में हॉलीवुड की टक्कर के एक्‍शन सीन्‍स माने जा रहे हैं। टाइगर भी अपनी फिल्‍मों के एक्‍शन सीन्‍स खुद ही करते हैं।

 

ऋतिक रोशन

 

 

बॉलीवुड में ऋतिक रोशन के बारे में कहा जाता है कि वे अपने किसी भी रोल को परफेक्‍ट तरीके से निभाते हैं। इसके लिए वे शूटिंग से पहले ही खुद को उस किरदार में ढालने लगते हैं। ऋतिक को भी अपने एक्शन सीन्‍स खुद करने का शौक है, इसलिए उन्हें कई बार चोट भी लग चुकी है…Next

 

Read More:

IPL में भाई इरफान ने दिया ‘चैलेंज’, यूसुफ पठान ने इस अंदाज में किया स्‍वीकार

कलाकारों ने पेश की मिसाल, मुफ्त में बदल दी इस गंदे रेलवे स्टेशन की सूरत!

‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ से ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ तक, किताबों पर आधारित हैं ये 5 फिल्में!

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *