Menu
blogid : 319 postid : 1389423

बॉलीवुड के वो 5 सितारे, जिन्होंने साथी कलाकारों की मौत के बाद ली उनकी जगह

बॉलीवुड में कुछ ऐसे सितारे हुए, जिन्‍होंने सफलता की बुलंदियों को हासिल किया, लेकिन असमय दुनिया को अलविदा कह‍ दिया। ऐसे सितारों की मौत से बॉलीवुड की नहीं, देश भर के करोड़ों लोग दुखी हुए। इतना ही नहीं, जब इन सितारों ने आखिरी सांस ली, तो वे किसी न किसी फिल्‍म में काम कर रहे थे या करने वाले थे। इनकी मौत के बाद उनके काम को किसी और ने किया। आइये आपको बॉलीवुड के ऐसे ही पांच सितारों के बारे में बताते हैं, जिन्‍होंने साथी कलाकारों की मौत के बाद उनकी जगह ली।

 

 

रम्भा

 

 

अपने अपार्टमेंट की बालकनी से गिरने की वजह से एक्ट्रेस दिव्या भारती की असामयिक मौत हो गई। इसके बाद दिव्‍या की तेलुगु फिल्म ‘ठोली मुद्धू’ में एक्‍ट्रेस रंभा ने उनकी जगह काम किया। उस समय रम्भा को दिव्या की जगह इसलिए दी गई थी, क्योंकि वे दिव्या जैसी दिखती थीं।

 

धर्मेंद्र

 

 

धर्मेंद्र ने महान कलाकार गुरु दत्त को उनकी मौत के बाद फिल्म ‘बहारें फिर आएंगी’ में रिप्लेस किया था। जब गुरु दत्त की मौत हुई, तब इस फिल्म की शूटिंग चल ही रह थी। उनके बाद धर्मेंद्र को रोल मिला और उन्‍होंने फिल्म पूरी की।

 

श्रीदेवी

 

 

अनिल कपूर स्टारर फिल्म ‘लाडला’ में श्रीदेवी ने दिव्या भारती को रिप्लेस किया था। इस फिल्म की 80% शूटिंग करने के बाद दिव्या ने दुनिया को अलविदा कह दिया था। श्रीदेवी को लेने के बाद उनसे दोबारा सभी सीन शूट कराए गए।

 

ऋषि कपूर

 

 

ऋषि कपूर ने एक्टर ओमपुरी को नंदिता दास की बतौर डायरेक्टर आने वाली फिल्‍म ‘मंटो’ में रिप्लेस किया है। ओमपुरी की मौत के बाद फिल्म मेकर्स ने ऋषि कपूर को इस फिल्म में ओमपुरी के रोल के लिए साइन किया। ऋषि के साथ इस फिल्म में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी भी होंगे।

 

माधुरी दीक्षित

 

 

माधुरी ने हाल ही में करण जौहर के प्रोडक्शन में बनने वाली फिल्म ‘शिद्दत’ में श्रीदेवी की जगह ली है। श्रीदेवी इस फिल्म में संजय दत्त, वरुण धवन और आलिया भट्ट के साथ काम करने वाली थीं। मगर उनकी मौत हो जाने की वजह से माधुरी को इस फिल्म में उनका रोल दिया गया…Next

 

Read More:

बॉलीवुड की लाइमलाइट से दूर रहने वाले 5 स्टार किड्स, जिन्‍हें शायद ही जानते हों आप

2019 के लिए ऐसी होगी भाजपा की रणनीति, मुश्किल में पड़ सकती है सपा-बसपा की दोस्ती

यूपी में ब्राह्मण कार्ड खेल सकती है कांग्रेस, इन 4 नेताओं के बीच प्रदेश अध्‍यक्ष की रेस!

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *