Menu
blogid : 319 postid : 1389350

बॉलीवुड के वो 5 सितारे, जिन्होंने परिवार के खिलाफ जाकर बी-टाउन में ली एंट्री

बॉलीवुड सितारों की लाइफस्‍टाइल हर किसी को अट्रैक्‍ट करती है। हर कोई उन्‍हें फॉलो करना चाहता है। मगर ग्‍लैमरस दिखने वाली सितारों की इस लाइफ के पीछे उनका कड़ा संघर्ष होता है। इतना तो सभी को पता होगा कि नॉन फिल्‍मी बैकग्राउंड से आने वाले कलाकारों को फिल्‍मों में रोल पाने के लिए काफी स्‍ट्रगल करना पड़ता है। मगर जब घर-परिवार के लोग भी बॉलीवुड में करियर बनाने के खिलाफ हों, तो किसी के लिए भी ज्‍यादा मुश्किल हो जाती है। बॉलीवुड में सफलता की बुलंदियों को छूने वाले ऐसे कई कलाकार हैं, जिनके परिवारवाले उनके बॉलीवुड में आने के खिलाफ थे। आइये आपको ऐसे ही पांच कलाकारों के बारे में बताते हैं, जिन्‍होंने अपने परिवार के खिलाफ जाकर बॉलीवुड में एंट्री ली और एक मुकाम हासिल किया।

 

 

आयशा जुल्का

 

 

‘जो जीता वही सिकंदर’ और ‘खिलाड़ी’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकीं एक्ट्रेस आयशा जुल्‍का ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब उन्होंने अपने घर में बताया कि वे फिल्मों में जाना चाहती हैं, तो उनके घरवालों ने उन्हें साफ मना कर दिया। उनके घरवालों का मानना था कि बॉलीवुड में अच्छी लड़कियां नहीं जातीं और फिल्मों में काम करने से उन्हें समाज में बहुत गलत माना जाएगा।

 

करिश्मा कपूर

 

 

बॉलीवुड के सबसे बड़े फिल्मी परिवार से आने वाली करिश्मा का स्ट्रगल बहुत अलग तरीके का था। कपूर खानदान की हर पीढ़ी से कोई न कोई बॉलीवुड का सुपरस्टार रहा। मगर इस परिवार की किसी लड़की ने कभी फिल्मों में काम नहीं किया था। जब मशहूर बॉलीवुड एक्टर और करिश्मा के चाचा ऋषि कपूर की शादी, एक्ट्रेस नीतू सिंह से हुई, तो उन्होंने भी कपूर परिवार की परंपरा को देखते हुए फिल्मों में काम करना बंद कर दिया। ऐसे में जब करिश्मा ने अपने पापा रणधीर कपूर से कहा कि वे एक्ट्रेस बनना चाहती हैं, तो उन्‍होंने साफ इनकार कर दिया था। हालांकि, इसके बावजूद करिश्मा ने अपनी बात को मजबूती से रखा और फिल्मों में आईं।

 

सुशांत सिंह राजपूत

 

 

‘काई पो छे’ और ‘एम एस धोनी’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके सुशांत सिंह राजपूत इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे। मगर एक्‍टर बनने के लिए उन्होंने इंजीनियरिंग छोड़ दी। इस बात से उनके पेरेंट्स बहुत खफा हुए। वे नहीं चाहते थे कि सुशांत एक्टिंग के प्रोफेशन में जाएं।

 

कंगना रनौत

 

कंगना बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में से हैं, जो अकेले अपने दम पर फिल्म हिट करा सकती हैं। मगर जब कंगना ने पहली बार अपने घर पर बताया था कि उन्हें एक्टिंग करनी है, तो उनके पापा बहुत गुस्सा हो गए थे। शुरुआत में कंगना ने अपने घर पर बताया भी नहीं कि वे फिल्म में काम कर रही हैं। उनके घरवालों को ये पता था कि कंगना मुंबई में रहकर पढ़ाई कर रही हैं।

 

आमिर खान

 

 

बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर्स में से एक आमिर खान के घरवाले भी नहीं चाहते थे कि वे फिल्मों में आएं। फिल्मी परिवार से होने के बावजूद आमिर को ये सलाह दे दी गई थी कि वे अच्छे से पढ़ाई करें और कोई बढ़िया सी सरकारी नौकरी खोजें। दरअसल, आमिर के पापा ताहिर हुसैन कई ऐसी फिल्मों में अपना पैसा लगा चुके थे, जो बॉक्स-ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही थीं। इस कारण उनके ऊपर बहुत सारा कर्ज हो गया था, जिसके चलते वे चाहते थे कि आमिर कोई ऐसा काम करें, जिसमें सिक्यूरिटी हो…Next

 

Read More:

आपके पास इनकम टैक्‍स का नोटिस आएगा या नहीं, घर बैठे इस तरह करें पता

राहुल द्रविड़ की वो शानदार पारी, जिसने रोक दिया था ऑस्ट्रेलिया का ‘विजय रथ’

गोरखपुर उपचुनाव में कांग्रेस ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड, दांव पर सियासी साख!

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *