Menu
blogid : 319 postid : 1399118

स्‍पोर्ट्स पर आ रहीं ये 10 धांसू फिल्‍में, खेलजगत के दिग्‍गजों पर बेस्‍ड हैं 5 बायोपिक

मार्च में बॉलीवुड फिल्‍मों की रिलीज की रफ्तार जोर पकड़ चुकी है। इस माह एक दर्जन से अधिक फिल्‍में बड़े पर्दे पर और इतनी ही फिल्‍में और वेबसीरीज ओटीटी प्‍लेटफॉर्म पर रिलीज होने को तैयार हैं। इस साल स्‍पोर्ट्स पर बेस्‍ड कई फिल्‍में रिलीज हो रही हैं। इनमें से 5 बायोपिक हैं। इन फिल्‍मों में अजय देवगन, रनबीर सिंह, संजय दत्‍त, फरहान अख्‍तर और परिणीति चोपड़ा समेत कई सुपरस्‍टार की फिल्‍मों की रिलीज डेट जारी की जा चुकी है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 5 Mar, 2021

मैदान में अजय देवगन होंगे फुटबॉल की दिग्‍गज हस्‍ती
अजय देवगन स्‍टारर फिल्‍म मैदान फुटबॉल खेल को केंद्र में रखकर बनाई गई। फिल्‍म में भारतीय फुटबॉल के स्‍वर्णिम काल 1952-62 के बीच का दिखा गया है। अजय देवगन फुटबॉल के मशहूर कोच सैयद अब्‍दुल रहीम की भूमिका में नजर आने वाले हैं। फिल्‍म में गजराज राव, प्रियमणि और रुद्राणी घोष मुख्‍य भूमिका में नजर आएंगी। यह फिल्‍म 15 अक्‍टूबर को दशहरा के मौके पर रिलीज होगी।

कपिल देव, विश्‍वनाथन और साइना की बायोपिक
रणवीर सिंह की मोस्‍टअवेटेड फिल्‍म 83 क्रिकेट पर आधारित है। फिल्‍म में भारतीय टीम के 1983 वर्ल्‍ड कप जीतने की कहानी दिखाई गई है। रणवीर सिंह ने कपिल देव का रोल किया है। बैडमिंटन प्‍लेयर साइना नेहवाल की बायोपिक साइना में परिणिति चोपड़ा लीग में दिखाई देंगी। चेस ग्रांडमास्‍टर विश्‍वनाथन आनंद की बायोपिक भी इसी साल रिलीज होनी है।

क्रिकेटर मिताली राज बनेंगी तापसी पन्‍नू
अभिनेत्री तापसी पन्‍नू की स्‍पोर्ट्स पर आधारित दो फिल्‍में इस साल रिलीज को तैयार हैं। फिल्‍म शाबाश मिठू में तापसी पन्‍नू स्‍टार क्रिकेटर मिताली राज की भूमिका निभाती दिखेंगी। इसके अलावा फिल्‍म रश्‍मी रॉकेट में तापसी पन्‍नू नेशनल लेवल की स्प्रिंटर की भूमिका में दिखाई देंगी। तापसी की दोनों फिल्‍मों की रिलीज डेट जल्‍द ही अनाउंस की जाएगी।

खेल की बड़ी घटनाओं पर बनीं है ये 4 फिल्‍में
फिल्‍म तूफान बॉक्सिंग गेम पर आधारित है और फरहान अख्‍तर लीड रोल में होंगे। संजय दत्‍त फिल्‍म स्‍नूकर खेल पर बनी फिल्‍म तुलसीदास जूनियर में दिखेंगे। शाहिद कपूर क्रिकेट पर बनी फिल्‍म जर्सी में नजर आने वाले हैं। यह फिल्‍म 2019 में रिलीज हुई तेलुगू सुपरहिट फिल्‍म का सेम नाम से हिंदी रीमेक है। शाहिद कपूर की फिल्‍म जर्सी 5नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। करन जौहर के प्रोडक्‍शन हाउस में बनी फिल्‍म लाइजर किकबॉक्सिंग खेल की कहानी कहेगी। विजय देवरकोंडा और अनन्‍या पांडे की यह फिल्‍म 9 सितंबर को रिलीज होगी।

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *