Menu
blogid : 319 postid : 1398545

केबीसी में सबपर भारी पड़े थे 3 बिहारी, करोड़पति बनकर ही हॉटसीट से उतरे

Rizwan Noor Khan

19 Nov, 2020

कौन बनेगा करोड़पति गेम शो में भाग लेने वाले कंटेस्टेंट सवालों के जवाब देकर करोड़ों की धनराशि जीतते हैं। सोनी टीवी पर आने वाले इस गेम शो को महानायक अमिताभ बच्चन होस्ट करते हैं। वर्तमान में केबीसी का 12वां सीजन चल रहा है। लेकिन, यहां बात 11वें सीजन के तीन बिहार के रहने वाले ऐसे कंटेस्टेंट की है जो फास्टेस्ट फिंगर राउंड में सबपर भारी पड़े और हॉटसीट पर पहुंचे। ये तीनों कंटेस्टेंट शो से बड़ी धनराशि के साथ करोड़पति बने, लेकिन अंतिम सवाल पर अटक गए और 7 करोड़ रुपये का जैकपॉट जीतने से चूक गए।

जहानाबाद के सनोज राज
केबीसी के 11वें सीजन में पहला करोड़पति बनने का कीर्तिमान सनोज राज ने दर्ज किया था। सनोज राज बिहार के जहानाबाद जिले के निवासी हैं। वह 14 सवालों के सही जवाब देकर एक करोड़ के 15वें सवाल पर पहुंचे और इसका भी सही जवाब देकर एक करोड़ रुपये जीत लिए। 16वें जैकपॉट सवाल यानी 7 करोड़ की राशि वाले सवाल पर वह अटक गए और उन्‍होंने गेम से क्विट कर लिया।

गौतम झा
केबीसी 11 से तीसरे करोड़पति बनकर निकले गौतम झा दूसरे बिहार के रहने वाले शख्स थे। उनसे पहले बिहार के सनोज राज इस शो से करोड़पति बन चुके थे। गौतम झा आईएएस बनने के लिए पढ़ाई कर रहे हैं। वह शादीशुदा हैं। उन्‍होंने शो के अंतिम सवाल का जवाब नहीं मालूम होने पर गेम से क्विट कर लिया था। गौतम शो से एक करोड़ की राशि जीतकर हॉट सीट से उतरे थे।

KBC 11th Season Contestants Sanoj, Gautam & Ajit.

अजीत कुमार
बिहार पुलिस में जेल सुप्रिटेंडेंट अजीत कुमार केबीसी के 11वें सीजन के तीसरे करोड़पति बने। उन्‍होंने 15वें सवाल का सही जवाब देकर एक करोड़ रुपये जीत लिए। 7 करोड़ रुपये की कीमत वाले 16वें और अंतिम सवाल का जवाब वह नहीं दे सके। क्रिकेट से जुड़े सवाल का उत्‍तर नहीं मालूम होने पर उन्‍होंने क्विट कर लिया। इस तरह वह भी 7 करोड़ जीतने से मात्र एक सवाल दूर रह गए और हॉटसीट छोड़ दी।

Babita tade in KBC 11th.

बबिता तड़े करोड़पति
महाराष्‍ट्र की रहने वाली बबिता तड़े के नाम केबीसी 11 की पहली महिला करोड़पति बनने का कीर्तिमान है। वह सनोज राज के बाद करोड़पति बनने वाली दूसरी कंटेस्‍टेंट थीं। स्‍कूल में मिड्डे मील पकाकर अपना घर चलाने वाली बबिता तड़े के अपार ज्ञान को जानकर दर्शक हतप्रभ रह गए थे। बबिता ने केबीसी गेम शो से 1 करोड़ रुपये जीतकर हॉटसीट से उतरी थीं।….NEXT

 

Read More : माइकल बी जॉर्डन बने दुनिया के सबसे सेक्सी पुरुष

ऑस्कर के और करीब पहुंची ‘हथौड़ा त्यागी’ की फिल्म

डेब्यू फिल्म नहीं चलने पर जूही चावला चली गई थीं साउथ फिल्मों में

पहली फिल्म के लिए कादर खान को मिले थे 1500 रुपये

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *