Menu
blogid : 319 postid : 584

सफल होना है तो कुछ भी चलेगा : बिपाशा बसु

बिपाशा बसु
बिपाशा बसु

सफलता और किस्मत हमेशा उसी का साथ देती है जो मेहनत करता है. कई बार असफलताओं का एक ऐसा दौर आता है जब इंसान पूरी तरह टूट जाता है. लेकिन जो ऐसे बुरे दौर से भी निकल जाए, उसे सफलता मिलती ही है. आज के समय में प्रतियोगिता की दौड़ इतनी तेज है कि क्या लड़के और क्या लड़कियां सभी इससे प्रभावित हैं. फैशन और इंटरटेनमेंट की दुनियां में तो लड़कियां अपना सबसे ज्यादा प्रभाव छोड़ रही हैं.


इसी दौड़ में अभिनेत्री बिपाशा बसु ने बॉलिवुड में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है. सबसे बड़ी बात तो ये कि इस बंग्ला ब्युटी ने बहुत खूबसूरत न होते हुए भी बॉलिवुड में टॉप में जगह बनाई.


बिपाशा का जन्म 07 जनवरी 1979 को दिल्ली में हुआ था. शुरु में वह डॉक्टर बनना चाहती थीं. बारहवीं उन्होंने साइंस साइड से पास की और कोलकाता में कॉलेज के दौरान ही उन्हें फैशन के प्रति आकर्षण हुआ.


1996 में जब उन्होंने मुबंई में फोर्ड सुपर मॉडल का पुरस्कार का जीता तो उन्हें पहली बार नोटिस किया गया. उसके बाद उन्होंने सोनू निगम की सुपरहिट एकबम में काम किया.


लेकिन सिर्फ एलबम में काम करते-करते उन्हें फिल्मों में एंट्री नहीं मिल पा रही थी. काफी मुश्किलों और स्ट्रगल के बाद वर्ष 2001 में अजनबी में उन्हें पहला मौका मिला लेकिन उनकी पहली फिल्म में लोगों ने उन्हें ज्यादा पसंद नहीं किया.


bipasha-basu-wallpaperपर वर्ष 2002 ने उनके लिए सफलता के द्वार खोल ही दिए. फिल्म “राज” में उन्के अभिनय को सबने पसंद किया और फिल्म हिट हो गई. इस फिल्म के साथ ही बिपाशा का बोल्ड अंदाज बॉलिवुड में सबको भा गया. जल्द ही अगले ही वर्ष आई “जिस्म” ने उन्हें बॉलिवुड की सबसे हॉट अदाकारा का खिताब दिला ही दिया. जिस्म में उनके बोल्ड अंदाज को कुछ ही लोगों ने नकारा तो कुछ ने बिपाशा के इसी अवतार को उनका असली रुप मान लिया. रातों-रात एक ही फिल्म ने बिपाशा बसु को बॉलिवुड में उस जगह पहुंचा दिया जहां पहुंचने के लिए सभी सितारे  सपने ही देखते हैं.


और ऐसा नहीं है कि बिपाशा सिर्फ हॉट किरदार ही निभा सकती हैं, उन्होंने अपनी कई फिल्मों में गंभीर किरदार भी निभाए हैं और लोगों को पसंद भी आया है. उनकी निजी जिंदगी में जॉन अब्राहम को उनका प्रेमी कहा जाता है और बिपाशा भी यह बात स्वीकारती हैं. दोनों ने फिल्म “जिस्म”, “गोल” समेत कई फिल्मों में साथ काम किया है.


अब भी बिपाशा का कॅरियर ग्राफ ऊपर ही जा रहा है और सफलता उन्हें मिलती जा रही है.


बिपाशा बसु की ज्योतिषीय विवरणिका देखने के लिए यहां क्लिक करें.

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *