Menu
blogid : 3738 postid : 3431

जब आए प्रीतम की याद

Special Days

  • 1020 Posts
  • 2122 Comments

तेरी मेरी दोस्ती का अफसाना भी है, इसमें प्यार का खजाना भी है,

इसलिए चाहते हैं आपसे टेडी बियर मांगना और आज तो मांगने का बहाना भी है.


गुलाब दे दिया, इजहार-ए-इश्क भी कर दिया, चॉकलेट खिलाकर मुंह भी मीठा कर दिया लेकिन इतने प्यारे साथी से थोड़ी देर दूर रहने पर क्या करें? तब क्या होगा जब वह साथी आपके करीब नहीं होगा जिसने आपकी जिंदगी में प्यार का प्यारा सा फसाना कायम किया है? उस दिल को कैसे मनाएंगे जिसे आपका साथी चुरा कर ले गया है? इन सब सवालों का जवाब है एक प्यारा और स्वीट-सा टैडी.

Read- शादी के लिए प्रपोज करने की स्टाइल



Teddy Day in Hindi

वैलेंटाइन वीक का आज चौथा दिन है. प्रेम का इजहार तो हो गया लेकिन नए-नए प्यार की याद अकसर दिल को सताने लगती है और जब प्यार नया-नया हो तो यह और भी सताती है. ऐसे में एक प्यारा सा टैडी या खिलौना आपके होने का अहसास आपके साथी तक पहुंचाने का एक अच्छा साधन हो सकता है. यूं तो हंसाता, गुदगुदाता टैडी बियर कहने तो एक खिलौना भर है, लेकिन यह हर दिल अजीज होता है. लड़कियां तो खासतौर से इसकी दीवानी होती हैं.


Teddy Day Tips in Hindi

10 फरवरी को टैडी-डे के रूप में मनाया जाता है. इस दिन प्रेमी एक दूसरे को टैडी या कोई सुंदर का खिलौना देते हैं जो उनकी गैर-मौजूदगी में भी उनके होने का अहसास दिलाता है. जरूरी नहीं आप हमेशा अपने प्यार के साथ रहो, लेकिन आपकी गैरमौजूदगी में भी आपका एहसास दिला सकता है एक प्यारा सा टैडी.


किस्मत  पर  एतबार  किसको  है मिल  जाये  खुशी तो  इंकार  किसको  है कुछ  मजबूरियां  हैं  मेरे  दोस्त वरना  जुदाई  से  प्यार  किसको  है.


लड़कियों की पसंद है टैडी

लड़कियां बेहद भावुक होती हैं. भावनाएं ही असल में लड़कियों की वह वजह होती है जिसकी वजह से वह मायूस भी होती हैं. आपकी गैर-मौजूदगी की वजह से उनके चेहरे पर कभी भी यह मायूसी ना आए इसलिए आप उन्हें एक प्यारा-सा टैडी गिफ्ट कर सकते हैं. यूं तो टैडी बियर लड़कियों को बेहद पसंद आते हैं खासकर सफेद, लाल और भूरे रंग लेकिन इसके साथ ही आप उन्हें कोई भी स्टफ्ड टॉय दे सकते हैं. स्टफ्ड दिल भी लड़कियों को बेहद पसंद होते हैं. अगर आप किसी लड़के को कोई टैडी गिफ्ट करना चाहती हैं तो आप उन्हें मिकी माउस, टैडी बीयर, पूह, डोरेमोन आदि खिलौने दे सकती हैं.


हालांकि आज बाजारवाद की वजह से एक छोटा-सा टैडी भी आपको 100 रुपए से कम का नहीं मिलता लेकिन प्यार में मोल-भाव कौन करता है जनाब! इश्क के बाजार में ना उधारी चलती ना ही रेट देखा जाता है. प्यार से महंगा कुछ नहीं होता तो इस टैडी डे पर अपने साथी को कोई ऐसा टैडी गिफ्ट करें जिसे देख उन्हें आपके ना होने पर भी आपकी कमी महसूस ना हो.

Post Your Comments on: टेडी बियर से जुड़ी आपनी यादों को करें हमसे सांझा?

Also Read-

Funny Hindi Jokes: प्यार के साइड इफेक्ट

How to propose a girl in hindi

Tag: Teddy Day, Teddy Day SMS in Hindi, Teddy Day in Hindi, Teddy Day Shayari in Hindi, Teddy Day Gift, Teddy Day pics for facebook

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *