Menu
blogid : 3738 postid : 739

Sonam Kapoor-Birthday Special [अनिल कपूर की लाडली सोनम]

Special Days

  • 1021 Posts
  • 2135 Comments

sonam kapoor

बॉलिवुड (Bollywood) में अनिल कपूर (Anil Kapoor)) ने दर्शकों को कई अच्छी फिल्में दी हैं और अब उनके इस काम में उनका हाथ बंटा रही हैं उनकी सुपुत्री सोनम कपूर (Sonam Kpoor). अपने बिंदास अंदाज और फैशन की दीवानी सोनम ने बहुत जल्द ही बॉलिवुड (Bollywood)  के तौर-तरीके सीख लिए और चर्चा में रहना अब उनका शगल बन चुका है. “दिल्ली 6” (Dilli-6) और “सावंरिया” (Saawariya) जैसी फिल्मों में काम करने के साथ सोनम कपूर ने अब कई बड़े बैनरों के साथ काम शुरु कर दिया है.


सोनम कपूर का जीवन (Sonam kapoor’s Biography)

सोनम कपूर का जन्म भारत में महाराष्ट्र(Maharashtra) राज्य के मुंबई (Mumbai) शहर में 9 जून, 1985 को हुआ था. अपने पिता अनिल कपूर (Anil Kapoor) की तरह सोनम ने भी बॉलिवुड (Bollywood)  में ही कैरियर (Career)  बनाने पर ध्यान दिया.


मुंबई के आर्य विद्या मंदिर ( Aarya Vidya Mandir, Mumbai) से पढ़ाई पूरी करने के बाद सोनम कपूर (Sonam Kapoor) ने  दक्षिण पूर्व एशिया के यूनाईटेड वर्ल्ड कॉलेज से अंतरराष्ट्रीय स्नातक(United World College of South East Asia) की शिक्षा पूरी की.


फिल्मी कॅरियर

फिल्मों में अभिनय से पहले सोनम कपूर ने  फिल्म  “ब्लैक” (Black) में संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) के साथ सहायक के तौर पर काम किया. इसके बाद साल 2007 में उन्होंने संजय लीला की ही फिल्म “सांवरिया” में रणबीर कपूर (Ranbeer Kapoor) के साथ अपने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत की.

‘सांवरिया’ बॉक्स ऑफिस पर चल तो नहीं पाई लेकिन सबने अनिल कपूर (Anil Kapoor)  की लाड़ली की खूब प्रशंसा की. सांवरिया के बाद 2009 में सोनम कपूर (Sonam Kapoor)  ने अभिषेक बच्चन  (Abhishek Bachchan) के साथ “दिल्ली 6” (Dilli-6) की जो बेहद सफल फिल्म रही. दिल्ली 6 में सोनम कपूर के बबली अंदाज ने सबका मन मोह लिया. सोनम कपूर (Sonam Kapoor)  को इस फिल्म के बाद “मसक्कली गर्ल” के नाम से जाना जाने लगा. इसके बाद सोनम कपूर ने साल 2010 में “आई हेट लव स्टोरी” (I hate love stories) और “आयशा” (Aisha) जैसी फिल्में किया. “आयशा” में सोनम कपूर की फैशन के प्रति प्यार जमकर दिखाई दिया. सोनम कपूर जल्द ही “मासूम” और “प्लेयर” (Player) जैसी फिल्मों में दर्शकों का मनोरंजन करती नजर आएंगी. सोनम कपूर खुद मानती हैं कि फैशन ही उनका पहला प्यार है. हर शो, पार्टी या आयोजन में सोनम कपूर (Sonam Kapoor) अलग अंदाज में ही नजर आती हैं और उनका हर अंदाज दिलकश रहता है.


सोनम कपूर को अपनी पहली फिल्म “सांवरिया” के लिए फिल्म फेयर बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस  का खिताब ( Best Debutant Female Award) मिला था. सोनम को इस फिल्म के लिए कई अन्य पुरस्कार भी मिले.


लेकिन सोनम कपूर (Sonam Kapoor)  को जल्द ही अपने कॅरियर (Career)  को सही दिशा देनी होगी वरना कहीं यह ना हो कि फैशन (Fashion) की गलियां उनके फिल्मी सफर का बैंड बजा जाएं.

सोनम कपूर की ज्योतिषीय विवरणिका देखने के लिए यहां क्लिक करें.


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *