Menu
blogid : 3738 postid : 701757

प्यार की नहीं, विश्वास की होती है कीमत

Special Days

Special Days

  • 1020 Posts
  • 2122 Comments

“कीमत पानी की नहीं, प्यास की होती है,

कीमत मौत की नहीं, सांस की होती है,

प्यार तो बहुत करते हैं दुनिया में,

पर कीमत प्यार की नहीं विश्वास की होती है.”


प्यार के एहसास को विश्वास में बदलने की जरूरत है और यह तभी संभव है जब आप वचन देते समय उसे निभाने का भरोसा भी देते हैं. आज वैलेंटाइन वीक का एक और बेहद अहम दिन है. जिन लोगों को रिश्तों में अधिक गहराई चाहिए होती है और जिन्हें अपना रिश्ता ज्यादा दिनों तक बनाकर रखना होता है वह आज के दिन एक-दूसरे से वायदा करते है कि हमेशा साथ-साथ रहेंगे और प्यार को आगे तक ले जाएंगे.


promise 1इस दिन जहां प्रेमी एक-दूसरे से वादे करते हैं वहीं उसको निभाने के लिए अपने मन को स्थिर भी करते हैं. प्रॉमिस डे का महत्व इसलिए भी बढ़ जाता है क्योंकि जब तक रिश्ते में मजबूती न हो तब तक रिश्ते कामयाब नहीं होते और वादे रिश्तों को मजबूती देने में विशेष सहयोग देते है. प्यार करने वालों को एक-दूसरे से बहुत सारी अपेक्षाएं होती हैं. इसके लिए कई कसम-ए-वादे किए जाते हैं. इस दिन दो दिलों में ख्वाबों-खयालों के पर लगाए जाते हैं.


आप भी आज अपने प्रेमी या साथी या दोस्त के साथ वादे कर अपने रिश्तों को मजबूती दें. प्रॉमिस डे के दिन इस बात का खास ख्याल रखें कि आज वही वादे करें जिन्हें निभा पाना आपके बस में हो क्योंकि अधूरे वादे या वादे करके तोड़ देना किसी भी रिश्ते को पलभर में खत्म कर सकता है.


Read more:

7 फरवरी रोज डे (Rose Day)

8 फरवरी प्रपोज डे (Propose Day)

9 फरवरी चॉकलेट डे (Choclate Day)

10 फरवरी टैडी डे (Teddy Day i)

11 फरवरी प्रॉमिस डे (Promise Day )

12 फरवरी हग डे (Hug Day)

13 फरवरी किस डे (Kiss Day)

14 फरवरी वेलेंटाइन डे (Valentine Day)


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *