Menu
blogid : 3738 postid : 2678

नीतू सिंह: खेल-खेल में मिला जीवनसाथी

Special Days

  • 1020 Posts
  • 2122 Comments

नीतू सिंह बॉलिवुड की उन चन्द हिरोइनों में गिनी जाती हैं  जिन्होंने बेहतरीन अभिनेत्री होने के बाद भी अपने प्यार और परिवार के लिए अभिनय को छोड़ दिया. नीतू सिंह और ऋषि कपूर के बारें में कहा जाता है कि दोनों बॉलिवुड की बेस्ट जोड़ी है. फिल्म “खेल-खेल” के सेट पर मिलने के बाद से ही दोनों के दिल एक दूसरे के लिए धड़कने लगे थे.


Neetu Singh’s Biography

भारतीय सिनेमा में कपूर खानदान का हमेशा से ही एक अलग मुकाम रहा है. कपूर खानदान ने हिन्दी सिनेमा को बहुत सी बेहतरीन फिल्में दी हैं. यह परिवार आज हिन्दी सिनेमा के अग्रणी परिवारों में गिना जाता है. इस परिवार में यूं तो बहुओं को फिल्मों में काम करने की आजादी नहीं है लेकिन इस परिवार में प्यार है और प्यार के आगे सभी झुक जाते हैं. पहले बहू नीतू सिंह को फिल्मों में आने के लिए प्रोत्साहन देना और फिर करीना और करिश्मा कपूर का फिल्मों में आना इस इंडस्ट्री के लिए काफी बेहतरीन माना जाता है.

Neetu Singh’s hot career

ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) की बीवी और हिन्दी फिल्मों की एक सफल अभिनेत्री नीतू कपूर हिन्दी सिनेमा में एक अलग पहचान रखती हैं. दिल्ली के एक सिख परिवार में जन्मी नीतू सिंह का जन्म 8 जुलाई, 1958 को हुआ था.


Neetu Singh’s Profile

1972 में फिल्म “रिक्शावाला” (Movie: Rikshawala) से अपने कॅरियर की शुरुआत करने वाली नीतू सिंह को असली पहचान फिल्म “यादों की बारात” (Yaadon Ki Baarat) से मिली. अपनी अधिकतर फिल्मों में चुलबुली किरदार को निभाने वाली नीतू सिंह ने 1975 में पहली बार ऋषि कपूर के साथ फिल्म “खेल खेल में” (Movie: Khel Khel Mein) में काम किया. नीतू सिंह ने ऋषि कपूर के साथ 11 सफल फिल्मों में काम किया. ऋषि कपूर के साथ काम करते-करते नीतू सिंह को उनसे प्यार हो गया और 1979 में दोनों ने शादी कर ली.


ऋषि कपूर के साथ प्यार (Love Story of Rishi Kapoor and Neetu Singh)

बॉलिवुड में अपनी पहली ही फिल्म से रोमांटिक हीरो (Romantic Hero) की इमेज बना चुके ऋषि कपूर, नीतू सिंह के साथ पहली बार “खेल खेल में” (Movie: Khel Khel Mein) दिखे और इसके बाद उन्होंने साथ में कई फिल्में कीं. इसी खेल खेल में दोनों के दिल से दिल मिल गए और नीतू सिंह बन गईं ऋषि कपूर की हमसफर. दोनों की असल जिंदगी को लोगों ने इतना सराहा कि दोनों की जोड़ी जिस फिल्म में नजर आती वह फिल्म ही हिट (Hit Movie) बन जाती थी. दोनों के प्यार ने सिनेमा जगत में प्यार और उसकी सफलता की नई मिसाल बनाई.


अपने परिवार के लिए नीतू सिंह ने अपने चमकदार कॅरियर को जैसे छोड़ ही दिया था पर अपने पति के साथ काम करने में उन्हें कोई दिक्कत नहीं थी और इसी वजह से वह ज्यादातर अपने पति ऋषि कपूर के साथ ही फिल्मों में नजर आई हैं. उनकी और ऋषि कपूर की प्रेम कहानी को बॉलिवुड में एक आदर्श प्रेम-कहानी के रुप में देखा जाता है. इन दोनों की जोड़ी पिछले कुछ सालों से फिर फिल्मी पर्दे पर दिख रही है. दोनों ने साथ में “दो दुनी चार” और “लव आजकल” जैसी मॉडर्न फिल्में की हैं.


Neetu singh profile in hindi, neetu singh biography, Neetu Singh news, Neetu Singh photos, Neetu Singh videos, Neetu Singh, Neetu Singh images

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *