Menu
blogid : 3738 postid : 637217

Aishwarya Rai Story: तन से नहीं मन से भी हैं खूबसूरत ऐश्वर्या

Special Days

  • 1020 Posts
  • 2122 Comments

भारतीय समाज में एक महिला द्वारा मॉडलिंग करना और मॉडलिंग के जरिए फिल्मों को हासिल करना आज भी पूरी तरह से स्वीकार्य नहीं है. ऐसा माना जाता है कि इससे महिला उंचे खयालात की हो जाती है तथा उसकी जरूरते भी उंची हो जाती है. चाहे इसके लिए उसे कुछ भी करना पड़े. 2008 में आई फिल्म ‘फैशन’ में जिस तरह से एक लड़की की जिंदगी के उतार-चढ़ाव को बड़ी खूबसूरती से दिखाया है जिसमें संघर्ष के साथ-साथ चकाचौंथ और उंचाइयों पर जाने की ललक भी है. उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि मॉडलिंग करने वाली लड़कियों का जीवन कभी भी सरल, स्पष्ट और बिना विवादों का नहीं रह सकता है.


aishwarya rai 1लेकिन फिल्म अभिनेत्री ऐश्वर्या राय के साथ ऐसा नहीं है. उन्होंने अपने कॅरियर के रूप में मॉडलिंग को तो चुना ही साथ ही उसमे सफलता भी हासिल की लेकिन कभी भी इस सफलता को अपने जीवन पर हावी नहीं होने दिया. मॉडलिंग के जरिए उन्हें फिल्में भी मिली उसमे भी उन्होंने सफलता के झंडे गाड़े इसके बावजूद भी उन्होंने अपने जीवन को पेचीदा या घुमावदार नहीं बनाया.


Read: धनतेरस : चलो कर लें कुछ खरीददारी


फिल्मी कॅरियर के रूप में अगर देखे तो ऐश्वर्या राय ने 1999 से 2006 का समय उनके कॅरियर का सुनहरा समय रहा. इस दौरान उन्होंने एक के बाद एक सफल फिल्में दीं और बॉलीवुड की शीर्ष अभिनेत्रियों की होड़ में सबसे आगे निकल गईं. 1999 में संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ बॉक्स ऑफिस पर बड़ी सफल फिल्म रही. इसके बाद उन्होंने ताल, देवदास, बंटी और बबली, सरकार, मोहब्बतें, चोखेर बाली, उमराव जान, धूम 2 जैसी हिट फिल्में दी हैं.


इस दौरान ऐश्वर्या राय ने अपने जीवन में उतार चढ़ाव को देखा. ऐश्वर्या राय उस समय काफी लोकप्रिय अभिनेत्री हुआ करती थीं जैसे आज की दीपिका और कटरीना. जब उनके और सलमान खान के बीच अफेयर की चर्चाएं गर्म हुई थीं तब सलमान खान और ऐश्वर्या की लव स्टोरी एक समय मीडिया के लिए सबसे बड़ी खबर होती थी. यह लव स्टोरी 1999 में फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ की शूटिंग से शुरु हुई और 2002 में खत्म हो गई.


Read: क्या सच में विराट ‘सचिन’ हो सकते हैं ?


उस समय मीडिया में यह खबर चलाई जा रही थी कि सलमान का ऐश्वर्या राय के प्रति व्यवहार के चलते ही दोनों के बीच ब्रेककप हुआ. चर्चाएं हुई कि सलमान ऐश्वर्या को बार-बार फोन करते थे, उनका दरवाजा पीटते थे, खुद को नुकसान पहुंचाने की धमकी भी देते थे तथा ऐश्वर्या राय की फिल्मों के सेट पर पहुंचकर उनके साथ धक्का-मुक्की करते थे. इतना सब झेलने के बावजूद भी ऐश्वर्या राय यह जाहिर नहीं होती थी कि उनके साथ किसी ने अमानवीयता की है.


उन्होंने सलमान के चेपटर को अपनी जिंदगी से निकल दिया और निडर होकर आगे बढ़ती गईं. बीच में उनका सामना विवेक ओबरॉय से हुआ. चर्चाएं हुईं कि ऐश्वर्या राय सलमान खान को जलाने के लिए विवेक से मोहब्बत का नाटक कर रही हैं लेकिन बाद में ऐश्वर्या और अभिषेक बच्चन की शादी की खबरों ने इन चर्चाओं को शांत कर दिया. 20 अप्रैल, 2007 को ऐश्वर्या ने अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन से विवाह किया.


यहां से उनकी जिंदगी बिलकुल ही बदल गई. इस जिंदगी में पहले की तरह उलझने कम और पारिवारिक जिम्मेदारियां ज्यादा थी. जिम्मेदारियां एक पत्नी, एक बहु और एक मां की. इसे निभाने के लिए उन्होंने फिल्मों से भी नाता तोड़ दिया और कम फिल्में भी करने लगी. आज ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्च्न की शादी को 6 साल से भी उपर हो गए हैं लेकिन कही भी ऐसा नहीं लगता एक मॉडलिंग करने वाली महिला की तरह वह विवादों में रही है.


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *