Menu
blogid : 3738 postid : 3430

Chocolate Day in Hindi -मीठी रिश्ते में घोलें थोड़ी और मिठास

Special Days

  • 1021 Posts
  • 2135 Comments

प्यार का रिश्ता बहुत ही मीठा होता है. दो प्यार करने वाले लोगों के दिलों में कड़वाहट की कोई जगह नहीं होती और अगर कभी रिश्तों के बीच कड़वाहट आ भी जाए तो उसे मिटा देना चाहिए. यही संदेश देता है  वैलेंटाइन वीक का तीसरा और अहम दिन चॉकलेट डे (Chocolate Day in Hindi) .


Chocolate Day 10Chocolate Day SMS in Hindi

यह दिन रिश्तों में मिठास घोलने वाला दिन होता है. इजहार-ए-इश्क में मोहब्बत का बहुत महत्व होता है. आज के समय में लोग प्रपोज करते समय या अपने साथी से मिलते समय फूलों और भावनाओं के साथ चॉकलेट देना नहीं भूलते. चॉकलेट एक ऐसी स्वीट डिश है जो बच्चों से लेकर हर मूड के इंसान की पसंदीदा होती है. कुछ भी अच्छा होने पर हम कुछ ना कुछ मीठा खाते ही हैं तो इस प्यार की शुरुआत में कैसे मुंह मीठा ना करें और पश्चिमी दुनिया से प्रचलित इस त्यौहार में मिठाई भी तो जनाब उन्हीं की होगी ना.


चॉकलेट अच्छी है

कई लोग प्यार का इजहार करने और पार्टनर को मनाने के लिए चॉकलेट को सर्वोत्तम मानते हैं लेकिन कई लोग जिन्हें अपनी सेहत का खास ख्याल रखना होता है वह चॉकलेट को एक जंकफूड और स्वास्थ्य के लिए हानिकारक मानते हैं. लेकिन हाल ही में ऐसे कई शोध हुए हैं जिन्होंने चॉकलेट (Chocolate Day in Hindi)  को सेहत के लिए बढ़िया बताया है.


Read: विदेशी जमीन पर हारे हुए खिलाड़ी कैसे जीतेंगे विश्वकप


सेक्स और ड्रिंक से भी ज्यादा पसंद है महिलाओं को चॉकलेट

हाल ही में एक सर्वे में यह बात सामने आई है कि महिलाओं को फूल, ड्रिंक और सेक्‍स से ज्‍यादा चॉकलेट लुभाती है. अधिकतर महिलाएं डाइट पर होने के बावजूद भी खुद को चॉकलेट से दूर नहीं रख पातीं. ऐसे में आप समझ सकते हैं कि ‘चॉकलेट डे’ (Chocolate Day) आपके लिए कितना मायने रखता है.


डार्क चॉकलेटहै बेस्ट

अगर आपका साथी अपने वजन या कैलोरीज के साथ कोई समझौता नहीं करता तो कोई बात नहीं ऐसे लोगों के लिए ही तो है डार्क चॉकलेट. खाने में स्वादिष्ट और सेहत के लिए भी परफेक्ट. इससे बेहतर तो मानिए कुछ हो ही नहीं सकता. आप चाहें तो अपने साथी को शुगर फ्री चॉकलेट या खुद से तैयार करवाए चॉकलेट भी दे सकते हैं.


How to Propose a Girl with Chocolate

आप चाहे तो किसी नामी कंपनी का चॉकलेट (Chocolate Day) खरीद सकते हैं या फिर ऑर्डर देकर मनपसंद चॉकलेट तैयार कर अपने साथी को दे सकते हैं और इस चॉकलेट के साथ किसी लेटर में अपने दिल की बात लिखकर अपने साथी को गिफ्ट कर दें. वैसे लेटर की जगह अगर आप अपने दिल की बात अपने मुंह से कहेंगे तो उसे ज्यादा अच्छा लगेगा.


Valentine’s Day: वेलेंटाइन वीक कैलेंडर

7 फरवरी रोज डे (Rose Day)

8 फरवरी प्रपोज डे (Propose Day)

9 फरवरी चॉकलेट डे (Choclate Day)

10 फरवरी टैडी डे (Teddy Day)

11 फरवरी प्रॉमिस डे (Promise Day)

12 फरवरी हग डे (Hug Day)

13 फरवरी किस डे (Kiss Day)

14 फरवरी वेलेंटाइन डे (Valentine Day)


Also read-

Chocolate Recipes in Hindi

फेशवॉश लगाओ फेसबुक सुंदर बनाओ


Post Your Comments on: आपको कौन सी चॉकलेट सबसे ज्यादा पसंद है?


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *