Menu
blogid : 3738 postid : 694697

देओल परिवार का फ्लॉप हीरो

Special Days

  • 1021 Posts
  • 2135 Comments

एक्शन के मामले में अगर धर्मेन्द्र से बड़ा कोई खिलाड़ी नहीं है तो वहीं धर्मेन्द्र को कई लोग डांस के मामले में अनाड़ी ही मानते हैं. धर्मेन्द्र की तरह ही सन्नी देओल भी डांस के मामले में फ्लॉप नजर आते हैं लेकिन धर्मेन्द्र और सन्नी देओल के विपरीत बॉलिवुड में बॉबी देओल ने एक्शन और डांस दोनों में अपने हाथ आजमाए हैं. धर्मेन्द्र के छोटे पुत्तर बॉबी देओल आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं तो चलिए जानते हैं इस देओल की जिंदगी से जुड़ी अहम बातें.


27 जनवरी, 1967 को पैदा हुए बॉबी देओल धर्मेन्द्र के छोटे बेटे हैं. उनकी मां का नाम प्रकाश कौर है. फिल्म “धर्मवीर” में बॉबी देओल ने एक छोटा-सा किरदार एक बाल कलाकार के रूप में निभाया था. उसके बाद उन्होंने फिल्मों में अपना सफर 1995 की हिट फिल्म “बरसात” के साथ की. बरसात उस साल की हिट फिल्मों में से एक थी. इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू अवार्ड से भी नवाजा गया. इसके बाद उन्होंने “गुप्त” और “और प्यार हो गया” जैसी बड़ी फिल्मों में काम किया. यह दोनों फिल्में भी बॉबी देओल की सफल फिल्मों में ही गिनी जाती हैं.


Read: इतना भी आसान नहीं है कामकाजी महिला होना


हालांकि सफल होने के बाद भी बॉबी को बॉलिवुड में कभी एक हिट हीरो नहीं माना गया. शुरुआती फिल्मों के बाद बॉबी ने बादल, बिच्छू, 23 मार्च 1931: शहीद जैसी फ्लॉप फिल्मों में भी काम किया, लेकिन साल 2002 में बॉबी देओल ने हमराज के साथ एक वापसी की जरूर कोशिश की. यह एक सफल फिल्म साबित हुई पर इसके बाद उन्हें कोई खास हिट फिल्म हासिल नहीं हुई. चोर मचाए शोर, हमको तुमसे प्यार है, अलग, नकाब, चमकू, दोस्ताना जैसी फिल्मों ने उन्हें एक औसत अभिनेता ही बनाए रखा.


Read: विदेशी जमीन पर हारे हुए खिलाड़ी कैसे जीतेंगे विश्वकप


डूबते कॅरियर को किनारे तक लाने के लिए उन्होंने अपने भाई और पिता का सहारा लिया और साल 2011 में “यमला पगला दीवाना” से एक बार फिर वापसी की. इस फिल्म में बॉबी के साथ धर्मेंद्र और सन्नी देओल ने भी काम किया है. इस फिल्म की सफलता के बाद देओल परिवार ने यमला पगला दीवाना-2 बना ड़ाला जो फ्लॉप रही. बॉबी की हाल की कुछ फिल्मों में थैंक्यू और प्लेयर रही.


अधिकतर फिल्मी समारोहों से दूर रहने वाले देओल पारिवार की तरह बॉबी भी फिल्मों के इतर कम ही देखे जाते हैं. आजकल वह सिलेब्रिटी क्रिकेट लीग 2014 में मुबंई हीरोज टीम की तरफ से खेल रहे है.


Read more:

प्यार हुआ, इकरार हुआ फिर चोरी छिपे शादी !!

Sunny Deol’s Profile in Hindi

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *