Menu
blogid : 3738 postid : 465

लारा दत्ता : पूर्व मिस यूनिवर्स (Miss Universe Lara Dutta)

Special Days

Special Days

  • 1020 Posts
  • 2122 Comments

भारतीय सिनेमा जगत एक ऐसा क्षेत्र है जहां महिला सशक्तिकरण की असली चमक देखने को मिलती है. बॉलिवुड में हिरोइनों ने शुरु से ही अपना अलग स्थान बना रखा है और आज के समय में हिरोइनें आम महिलाओं की आदर्श बन चुकी हैं. इसके साथ ही सौंदर्य और खूबसूरती के सहारे भारतीय नारियों ने कई बार भारत का नाम रोशन किया है. ऐसी ही एक महिला हैं पूर्व मिस यूनिवर्स लारा दत्ता (Miss Universe Lara Dutta).


MISS UNIVERSE LARA DUTTAलारा दत्ता  (Lara Dutta) ने 2000 में मिस यूनिवर्स (Miss Universe) का ताज हासिल कर देश का नाम विश्व भर में रोशन किया था . लारा दत्ता (Lara Dutta)  का जन्म 16 अप्रैल 1978 को गाजियाबाद (उ.प्र.) में हुआ था. लारा दत्ता के पिता एल के दत्ता (L.K. Dutta) सेना में विंग कमांडर हैं. लारा दत्ता (Lara Dutta) की दो बहनें हैं. लारा ने अपनी स्कूली पढ़ाई बैंगलोर से पूरी की थी.


मुंबई यूनिवर्सिटी से अपनी ग्रेजुएशन पूरी करने के बाद लारा दत्ता (Lara Dutta)  ने फैशन की राह पकड़ ली. साल 2000 में उनकी जिंदगी का सबसे खूबसूरत मोड़ आया जब उन्हें पहले फेमिना मिस इंडिया और फिर मिस यूनिवर्स के खिताब से नवाजा गया. मिस यूनिवर्स (Miss Universe Lara Dutta) का खिताब जीतने वाली वह भारत की दूसरी महिला बनीं. साल 2000 भारतीय खूबसूरती और सौन्दर्य को विश्व में पहचान दिलाने वाला रहा जब इसी साल प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) को मिस वर्ल्ड और दिया मिर्ज़ा (Dia Mirza) को मिस एशिया पैसिफिक का खिताब मिला.


साल 2000 में खिताब जीतने के तीन साल बाद 2003 में मिस यूनिवर्स लारा दत्ता (Miss Universe Lara Dutta) ने फिल्म “अंदाज” से अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत की. इस फिल्म के लिए उन्हें पहला फिल्म फेयर अवार्ड मिला. यह पुरस्कार उन्हें नवोदित अभिनेत्रियों की श्रेणी में मिला.


हालांकि इसके बाद उनकी कई फिल्में आईं जिनमें से कुछ ही हिट रहीं जैसे मस्ती, नो एंट्री, पार्टनर, हाउसफुल, ब्लू आदि पर बाकी सब फ्लॉप ही रही. लारा दत्ता अक्सर अपनी फिल्मों की बजाय अपने फैशन और लुक की वजह से सुर्खियों में रहती हैं.


Lara Dutta and Mahesh bhupati मिस यूनिवर्स होने की वजह से उनका लुक हमेशा ही दिलकश होता है. साथ ही उनके प्रेम प्रसंग भी लोगों की जुबां पर रहते हैं. कभी केली दोरजी के साथ उनके अफेयर की चर्चाएं हवा में रहीं तो कभी यंग डिनो मारिया के साथ उनके प्रेम के किस्से आम होते थे. लेकिन साल 2009 से वह टेनिस स्टार महेश भूपति (Mahesh Bhupathi) के साथ डेट कर रही थीं और वर्ष 2011 के फरवरी माह में उन्होंने महेश को अपना जीवन साथी भी बना लिया है.


लारा दत्ता की कुछ नई फिल्में जल्द ही आने वाली हैं जिनसे उन्हें दुबारा हिट होने की आस है. हाउसफुल उनकी आखिरी हिट फिल्म थी. देखते हैं आने वाली फिल्में क्या कमाल करती हैं.


लारा दत्ता और महेश भूपति के बारे में अधिक जानने के लिए निम्न ब्लॉग को देखें.


महेश संग लारा (Love Story Of Mahesh Bhupati and Lara Dutta)


लारा दत्ता की ज्योतिषीय विवरणिका देखने के लिए यहां क्लिक करें.



Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *