Menu
blogid : 3738 postid : 583996

भूमिका चावला: भोली सूरत नहीं दिला पाई बॉलीवुड में कामयाबी

Special Days

  • 1020 Posts
  • 2122 Comments

बॉलीवुड में ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं जो अपनी भोली सूरत के लिए हमेशा याद की जाती रही हैं.  पुराने जमाने में नंदा और फरीदा जलाल पर यह ठप्पा लगा रहा तो बाद की अभिनेत्रियों में काफी हद तक भाग्यश्री पर. अगर आज की बात की जाए तो बॉलीवुड से बिलकुल नदारद हो चुकी और तमिल तथा तेलुगू फिल्मों में सक्रिय भूमिका निभाने वाली भूमिका चावला (Bhoomika Chawla) को भी भोली सूरत वाली अभिनेत्री के रूप में जाना जाता है.


bhumika chawlaभूमिका चावला (Bhoomika Chawla) का फिल्मी कॅरियर

2003 में बनी फिल्म “तेरे नाम” से भूमिका चावला (Bhoomika Chawla) ने हिन्दी सिनेमा जगत में कदम रखा. सलमान खान के साथ उनकी जोड़ी कमाल की लगी. दर्शकों ने फिल्म को बहुत पसंद किया. बॉलिवुड में “तेरे नाम” को सलमान खान के कॅरियर के लिए संजीवनी माना जाता है. लेकिन इस फिल्म में भूमिका चावला की अदाकारी को भी लोगों ने खूब पसंद किया. इस फिल्म में भूमिका ने भोली-भाली लड़की की भूमिका अदा की.  हालांकि इसके बाद की फिल्मों में भूमिका कोई खास प्रभाव नहीं छोड़ पाईं और दुबारा साउथ फिल्म इंडस्ट्री में वापस चली गईं.

भूमिका ने “तेरे नाम” के अलावा फिल्म “रन”, “दिल ने जिसे अपना कहा”, “सिलसिले”, “गांधी माई फादर”, “दिल जो भी कहे” जैसी हिन्दी फिल्मों में भी काम किया है. पर जो सफलता उन्हें साउथ की फिल्मों में मिली उसे वह हिन्दी फिल्मों में कायम नहीं रख सकीं.


दक्षिण भारत की अभिनेत्री – South Actrees Bhoomika Chawla

वैसे भूमिका चावला (Bhoomika Chawla) ने अपनी सादगी भरी सुन्दरता से तमिल फिल्मकारों को प्रभावित किया और साल 2000 में उन्हें अपनी पहली फीचर फिल्म मिली. भूमिका ने युवाकुडु नामक फिल्म से भूमिका ने अपने कॅरियर की शुरुआत की. फिल्म एक हिट साबित हुई और इस फिल्म के लिए भूमिका को पहली बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के तेलुगू फिल्मफेयर अवार्ड से नवाजा गया.


भूमिका चावला का जीवन (Bhoomika Chawla Life)

भूमिका चावला (Bhoomika Chawla) का जन्म 21 अगस्त, 1978 को हुआ था. दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में जन्मी भूमिका के पिता ए.एस. चावला फौज में हैं. उनकी मां बाली चावला एक टीचर हैं. भूमिका चावला की पढ़ाई दिल्ली में ही हुई. उनके बचपन का नाम रचना था और लोग उन्हें प्यार से “गुड़िया” कह कर पुकारते थे.

Bhumika Chawla in Life Hindi

Read: आज भी हैं रूप की रानी श्रीदेवी

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *