Menu
blogid : 3738 postid : 532

अंतरा माली : जुनून की इंतहां [Antara Mali’s Profile]

Special Days

Special Days

  • 1020 Posts
  • 2122 Comments


आज के समय में बॉलिवुड में काम मिल पाना बेहद मुश्किल है और उससे भी मुश्किल है किसी प्रतिष्ठित बैनर तले काम मिलना. लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जिन्हें यह दोनों चीजें मिल भी जाती हैं लेकिन वह फिर भी कामयाब नहीं होते और मजबूरन मैदान छोड़कर चले जाते हैं, पर जाते जाते भी वह अपनी छाप छोड़ ही जाते हैं. ऐसी ही एक अदाकारा हैं अंतरा माली (Antara Mali). राम गोपाल वर्मा (Ram Gopal Verma) कैंप की पसंदीदा हिरोइन होने के बाद भी सफलता उनके हाथ ना लग सकी.


Antara Maliआज अभिनेत्री अंतरा माली (Antara Mali) का जन्मदिन है जो पिछले काफी समय से पर्दे और समाचार सुर्खियों से गायब हैं. अंतरा माली (Antara Mali) का जन्म 11 मई को हुआ था. उनके पिता जगदीश माली एक बहुत ही मशहूर फोटोग्राफर हैं. उनकी माता भी थियेटर आर्टिस्ट थीं. शुरु से ही फिल्मों में काम करने की लालसा ने अंतरा को गुजरात से मुंबई तक ला खड़ा किया.

माधुरी जैसी एक्टिंग करने की चाह रखने वाली अंतरा भी एक बेहतरीन डांसर हैं जिन्होंने “नाच” जैसी फिल्म में अपने नृत्य का भरपूर प्रदर्शन किया है.


अपने छोटे से कैरियर में अंतरा माली (Antara Mali) ने ज्यादातर राम गोपाल वर्मा की फिल्मों में ही काम किया है. वह रामगोपाल वर्मा की कंपनी में लंबे समय तक रह चुकी हैं. रामू से उनके अफेयर के किस्से भी चले थे. राम गोपाल वर्मा के साथ अंतरा माली ने पहली बार वर्ष 1999 में “प्रेम कथा” की जो एक फ्लॉप फिल्म साबित हुई. इसी साल उन्होंने फिल्म “मस्त” में भी एक छोटा सा रोल किया था पर वह भी ज्यादा कामयाब साबित नहीं हुई. साल 2002 में फिल्म “कंपनी” में उनके जबरदस्त रोल को सबने सराहा. इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर में सर्वश्रेष्ट सह अभिनेत्री के लिए नामांकन भी मिला था.  इसके बाद अंतरा माली ने रोड (2002), छुटकी (2003), मैं माधुरी दीक्षित बनना चाहती हूं (2003), नाच (2004), गायब (2004), मिस्टर या मिसेज (2005) जैसी फिल्में कीं. इन सभी फिल्मों की विशेषता यह रही है कि सभी फ्लॉप साबित हुईं. अंत में राम गोपाल वर्मा ने अंतरा का दामन छोड़ दिया.


Antara Maliअंतरा माली (Antara Mali) ने साल 2005 के बाद सिर्फ एक फिल्म की और वह भी फ्लॉप रही जिसके बाद उन्होंने शादी करके घर बसाना ही सही समझा. अंतरा माली (Antara Mali) ने जीक्यू इंडिया के संपादक (editor of GQ magazine) चे कुरियन (Che Kurrien) से शादी की. बॉलिवुड में बिना मेहनत के फल पाना बहुत मुश्किल हैं.


बॉलिवुड में कई बार काम मिलने के बाद भी सफलता मिलना मुश्किल होता है. हर शख्स इस फील्ड में कामयाब नहीं हो सकता पर नाम बना पाना भी बहुत मुश्किल काम है. अंतरा माली ने बेशक सफलता ना पाई हो पर उन्हें बॉलिवुड में पहचान जरुर मिली है.


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *