Menu
blogid : 3738 postid : 580

युवा दिलों की धड़कन : अली जाफर (Ali Zafar:Prince of Pop )

Special Days

Special Days

  • 1020 Posts
  • 2122 Comments


कभी प्रिंस ऑफ पॉप (Prince of Pop) तो कभी पेंटिग से लोगों को अपना दीवाना बनाने की अदा सबमें नहीं होती. संगीत सरहद नहीं समझता और यह बात हिन्दुस्तान और पाकिस्तान के कई गायकों ने एक दूसरे के देशों में जाकर साबित किया है. ऐसे ही एक कलाकार हैं अली जाफर जिन्होंने अपनी गायिकी के बल पर पाकिस्तान ही नहीं भारत में भी लाखों प्रशंसक बनाए हैं.


Ali Zafarपाकिस्तानी मूल के अली जाफर (Ali Zafar) का जन्म लाहौर में 18 मई, 1980 को हुआ था. अली जाफर (Ali Zafar) मॉडल और गायक होने के साथ-साथ एक्टर और पेंटर भी हैं. अभी हाल में आई फिल्म तेरे बिन लादेन (Tere Bin Laden) में अली जाफर  (Ali Zafar) ने अपने अभिनय का प्रदर्शन कर समीक्षकों का दिल जीता है.


लाहौर में अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद अली जाफर (Ali Zafar) ने पाकिस्तान में कई मॉडलिंग एड किए. इसके साथ अली जाफर ने पाकिस्तान में कई सीरियल भी किए हैं. 2003 में अली जाफर की पहली म्यूजिक एलबम लांच हुई थी. “हुक्का पानी” (Huqa Pani) के नाम से मशहूर इस एलबम ने दुनिया भर में अच्छा बिजनेस किया था जो इस पाकिस्तानी गायक की प्रतिभा को दर्शाता है. इस एलबम ने कई अवार्ड जीते और रातों रात अली जाफर एक बड़ा सितारा बन गए. इसके बाद कई न्यूज चैनलों ने उनकी तुलना किशोर कुमार से की जो उनके लिए बहुत बड़ी बात थी.


Ali Zafar साल 2006 में आई उनकी दूसरी एलबम “मस्ती” (Masty) भी बहुत हिट रही थी जिसे दुनिया भर में पसंद किया गया था. इस फिल्म के गाने “देखा” को अमेरिकन फिल्म “वॉल स्ट्रीट” में शामिल किया गया था.


पाकिस्तान के इस गायक को जल्द ही पाकिस्तान से ज्यादा भारत में पसंद किया जाने लगा और साल 2010 में उन्होंने भारतीय फिल्म “तेरे बिन लादेन” में काम किया. फिल्म हिट रही और अली के पास फिलहाल कई फिल्मों का काम आया हुआ है. जल्द ही उनकी एक नई फिल्म “मेरे ब्रदर की दुल्हन” आने वाली है.


चॉकलेटी छवि वाले अली जाफर का निकाह आयशा फाजली (Ayesha Fazli) के साथ साल 2009 में हुआ था.


अपनी आवाज और पॉप संगीत का जबरदस्त रुप से इस्तेमाल करने के कारण अली जाफर युवाओं में बहुत प्रसिद्ध हैं. उनकी हर एलबम को युवा हाथों हाथ लेते हैं. जल्द ही उनकी एक और एलबम आने वाली है जिससे उनके प्रशंसकों को बहुत उम्मीद है.




Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *