Menu
blogid : 3738 postid : 3420

Abhishek and Karishma’s love story – करिश्मा कपूर से क्यूं टूटी थी अभिषेक की सगाई?

Special Days

  • 1020 Posts
  • 2122 Comments

बड़ा नाम हमेशा बड़े काम की अपेक्षा करता है. अगर आपका नाम बड़ा है लेकिन काम छोटे तो इसका कोई फायदा नहीं होता. अगर नाम बड़ा और काम उसकी तुलना में बड़े नहीं है तो आपको फायदे की जगह नुकसान ही होता है. कुछ ऐसा ही नुकसान शायद अभिषेक बच्चन भी झेल रहे हैं. बॉलिवुड के शहंशाह और महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के बेटे अभिषेक की जिंदगी बेहद अनोखी है. आज अभिषेक बच्चन का जन्मदिन है तो चलिए जानें अभिषेक की जिंदगी से जुड़े कुछ अहम पहलू.

Read- अमिताभ बच्चन के बाद तो जैसे लाइन ही लग गई !!


अमिताभ के बेटे होने का नुकसान!

अभिषेक की सबसे बडी खुशी यही है कि वे अमिताभ (Amitabh Bachchan) के बेटे हैं, लेकिन दूसरे तरीके से सोचें तो यह उनके जीवन की एक ट्रेजेडी भी है. उनके पिता के बरगदी साए से निकल पाना उनके लिए मुमकिन नहीं है. कई विशेषज्ञ मानते हैं कि अमिताभ बच्चन के पुत्र होने के कारण ही अभी तक अभिषेक बॉलिवुड में टिके हुए हैं. अगर अभिषेक के साथ बच्चन का टैग ना होता तो हो सकता है बॉलिवुड में शायद अभिषेक की राहें बेहद मुश्किल होती. लेकिन ऐसा नहीं है अभिषेक बच्चन अपने अभिनय के बल पर बॉलिवुड में टिके नहीं रह सकते. सभी जानते हैं गुरु और पा जैसी फिल्मों में अभिषेक का अभिनय बेमिसाल रहा है. कई जानकार मानते हैं कि अभिषेक एक लंबी रेस के घोड़े हैं और अपने पिता की तरह ही इन्हें  भी हो सकता है सफलता एक लंबे समय बाद मिले. या यों भी हो सकता है कि उन्हें सफलता मिले ही ना.

Read- बॉलिवुड का नया फंडा – सिंह इज किंग



Abhishek and Karishma’s Break-Up: करिश्मा से टूटी मंगनी और ऐश्वर्या से जुड़ा दिल

साल 2002 में बॉलिवुड की एक ऐसी खबर ने सबको चौंका दिया जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी. यह खबर थी बॉलिवुड के दो बड़े परिवारों बच्चन और कपूर परिवार के बीच रिश्ते की. अमिताभ बच्चन ने अपने बेटे की सगाई करिश्मा कपूर से साल 2003 में करने का निर्णय लिया. बॉलिवुड का हर शख्स करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन के संबंध को लेकर बहुत खुश थी लेकिन अचानक खबरें आने लगीं कि अभिषेक और करिश्मा कपूर की सगाई टूट गई है. दोनों के ही परिवारों ने रिश्ता टूटने का कारण नहीं बताया.  कुछ ही दिनों बाद करिश्मा कपूर और दिल्ली के एक व्यवसायी संजय कपूर की खबरें आई. लेकिन इस रिश्ते के टूटने से अभिषेक को बिलकुल धक्का नहीं लगा और उन्होंने साल 2007 में शादी कर ली.

Read- कैसे बढ़े सीखने की प्रक्रिया


Abhishek Bachchan and Aishwarya Rai’s Love Story: अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की प्रेम कहानी

ऐश्वर्या राय और अभिषेक के बीच पहली नजर का प्यार नहीं था. दोनों ने साथ में “कुछ ना कहो”, “ढ़ाई आखर प्रेम का” जैसी फिल्में की थी. इसी दौरान दोनों को एक दूसरे से प्यार हुआ और अपने प्यार को इन्होंने शादी का रूप दे दिया. साल 2011 में अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की बेटी आराध्या हुई जिसे अभिषेक बहुत प्यार करते हैं.


Movies of Abhishek Bachchan

रिफ्यूजी के साथ अभिषेक बच्चन ने जब फिल्मों में प्रवेश किया तो उनपर अपने पिता अमिताभ बच्चन की छाप स्पष्टत: दिख रही थी. अमिताभ बच्चन की ही तरह व्यक्तित्व और दमदार आवाज उन्हें विरासत में मिली है, जिसने अभिषेक की अभिनय कला को उनके कैरियर के शुरुआती लम्हों में प्रभावित किया. अभिषेक की कई प्रारंभिक फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह असफल रहीं, फिर भी उन्हें फिल्में मिलती रहीं. हाल ही में अभिषेक बच्चन की कई सफल फिल्में रिलीज हुई जिनमें बोल बच्चन, दिल्ली 6 आदि शामिल है.

Also Read:

Amitabh Bachchan Profile in Hindi

Love marriages of Bollywood stars

बॉलिवुड एक्टर्स की सीक्रेट शादियां

Post Your Comment on: क्या आपको लगता है कि अभिषेक बच्चन की नाकामयाबी की वजह उनके साथ जुड़ा बच्चन का टैग है?


Tag: Abhishek Bachchan, Abhishek Bachchan’s Profile in Hindi, Abhishek Bachchan in Hindi, Abhishek Bachchan and Aishwarya Rai Love Story, Abhishek Bachchan and karishma Kapoor, Amitabh Bachchan, Abhishek Bachchan’s Daughter

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *