Menu
blogid : 3738 postid : 299

ये देओल थोड़ा अलग है : अभय देओल

Special Days

  • 1020 Posts
  • 2122 Comments


बॉलिवुड में कुछ समय पहले तक देओल का मतलब था धूमधड़ाका, मारधाड़ और ढाई किलो का हाथ. धर्मेन्द्र ने अपनी फिल्मों से लोगों को जहां ताकत का नमूना दिखाया वहीं सनी के ढाई किलो के हाथ के क्या कहने तो वहीं बॉबी भी अपनी दिलेरी दिखाने में पीछे नहीं रहे लेकिन जैसे अभय देओल के आने के बाद कहानी ही बदल गई. जहॉ अन्य देओल को लोगों ने वर्षों तक फिल्म में एंग्री एक्टर की भूमिका में देखा वहीं अभय देओल ने बॉलिवुड में चॉकलेटी बॉय की इमेज हासिल कर ली. लेकिन एक चीज में अभय भी अलग नहीं है और वह है डांस. अभय देओल भी डांस फ्लॉर पर पीछे ही नजर आते हैं.

Abhay Deolअभय देओल का जन्म 15 मार्च 1976 को हुआ था. पंजाबी परिवार में पले-बढ़े अभय देओल के चाचा यानि धर्मेंन्द्र उस समय बॉलिवुड में अपना कैरियर स्थापित कर चुके थे. निर्माता-निर्देशक अजित सिंह देओल के बेटे अभय मुंबई में पले-बढ़े हैं. शुरुआती पढ़ाई पूरी करने के बाद अभय ने भी अपने चाचा और चचेरे भाइयों की तरह बॉलिवुड में आना ही बेहतर समझा.

अभय देओल ने 2005 में फिल्म ‘सोचा था ना’ के साथ अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत की. उनकी पहली फिल्म तो ज्यादा नहीं चली पर फिर भी उनके अभिनय के लिए उन्हें फिल्मफेयर के लिए नामांकित किया गया था. इसके बाद की दो चार फिल्मों में उन्हें सफलता नहीं मिली पर 2008 में आई फिल्म ‘ओय लकी ओय’ ने उनकी किस्मत ही बदल दी. फिल्म जबरदस्त हिट रही और अभय को एक सफल अभिनेता माना जाने लगा.

2009 में आई देव डी भी बेहद सफल फिल्म रही और पर्दे पर उनके अभिनय की सबने सराहना की. आज इंडस्ट्री में सभी अभय को ऐसा अभिनेता मानते हैं जो कम बजट की फिल्मों को भी हिट बना सकते हैं. अभय देओल की एक और खासियत है कि वह कभी हटकर रोल करने में हिचकते नहीं.

अभय देओल की ज्योतिषीय विवरणिका देखने के लिए यहां क्लिक करें.

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *