Menu
blogid : 3738 postid : 2428

बॉलिवुड ने भुला दी एक हसीन अभिनेत्री – ममता कुलकर्णी

Special Days

Special Days

  • 1020 Posts
  • 2122 Comments

बॉलिवुड जगत की सबसे बड़ी खासियत यह है कि ग्लैमर से भरी यह दुनियां जितने उत्साह के साथ नए कलाकारों को अपनाती है उससे भी कहीं ज्यादा बेपरवाह रवैया दिखलाकर उन्हें अलविदा कह दिया जाता है. इतना ही नहीं, उन्हें भूलने में थोड़ी सी भी देर नहीं की जाती. बीते जमाने के कई ऐसे अभिनेता और अभिनेत्रियां हैं जिन्हें बॉलिवुड प्रशंसकों ने बहुत जल्दी भुला दिया, भले ही सुर्खियों में छाने के लिए उन्होंने कई हथकंडे भी अपनाए लेकिन किसी ने उन पर ध्यान तक नहीं दिया. ममता कुलकर्णी ऐसी अभिनेत्रियों में से ही हैं, दर्शकों ने जिन्हें बहुत जल्द भुला दिया. कई बोल्ड फिल्में करने वाली और तस्वीरें खिंचवाने वाली ममता कुलकर्णी का आज जन्मदिन है.


सबसे अलग और बिंदास – प्रीति जिंटा



mamtaममता कुलकर्णी का फिल्मी कॅरियर

ममता कुलकर्णी का जन्म 20 अप्रैल, 1972 को मुंबई में हुआ था. मुंबई में पढ़ाई के दौरान ही उन्होंने फिल्मों में रुचि लेना शुरू कर दिया और पढ़ाई समाप्त होते ही फिल्मों की तरफ रुख कर लिया था. हालांकि उनके फिल्मी कॅरियर की शुरुआत तमिल फिल्म नानबरगल से हुई थी लेकिन साल 1992 में आई हिट फिल्म “तिरंगा” ममता की पहली बॉलिवुड फिल्म थी. इसके तुरंत बात 1993 में आई फिल्म आशिक आवारा के लिए उन्हें लक्स न्यू फेस का अवार्ड भी मिला. अपनी फिल्मों में दमदार और दिलकश अंदाज में किरदारों को निभाने के कारण वह जवां दिलों की धड़कन बन चुकी थीं.


क्रांतिवीर, करण-अर्जुन, सबसे बड़ा खिलाड़ी, घातक और चाइना गेट जैसी कुछ फिल्मों में लोगों ने उनकी अदाकारी को बहुत सराहा. फिल्म चाइना गेट की शूटिंग के दौरान ममता कुलकर्णी और फिल्म निर्देशक राजकुमार संतोषी की झड़प हो गई थी. सूत्रों का यह कहना था संतोषी ममता को फिल्म में नहीं रखना चाहते थे लेकिन डॉन छोटा राजन के कहने पर ही उन्होंने ममता कुलकर्णी को फिल्म में रख तो लिया लेकिन फिल्म के एक अहम आइटम सॉंग “छम्मा छम्मा’’ में ममता की जगह उर्मिला से यह गीत कराया गया. फिल्म फ्लॉप रही पर इस फिल्म का आइटम सॉंग हिट रहा जिसकी वजह से ममता का गुस्सा और बढ़ गया.



kulkarniचाइना गेट फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हुई और इसके अलावा ममता कुलकर्णी राजकुमार संतोषी से भी झगड़ा कर चुकी थीं, जिसका सीधा प्रभाव उनके कॅरियर पर पड़ा. ममता कुलकर्णी फिल्मों के मामले में बेहद चूजी भी रहीं लेकिन उन्होंने बहुत सी अच्छी फिल्में जैसे मिस्टर एंड मिसेज खिलाड़ी, दुल्हे राजा, आंटी नं-1 आदि को करने से इंकार दिया क्योंकि उन्हें इन फिल्मों में अपनी भूमिका पसंद नहीं आई थी. वर्ष 2002 में प्रदर्शित हुई फिल्म कभी तुम कभी हम उनकी आखिरी बॉलिवुड फिल्म थी.


साल 1993 में स्टारडस्ट मैगजीन में ममता कुलकर्णी का एक टॉपलेस फोटो आया था जिसके बाद उनकी भारत में काफी आलोचना भी हुई. यह मामला कोर्ट तक पहुंच गया लेकिन 2000 में उन्हें इस आरोप से बरी भी कर दिया गया था. बॉलिवुड से निराश ममता कुलकर्णी ने एक एनआरआई के साथ विवाह कर लिया, आज वह एक सुखद दांपत्य जीवन व्यतीत कर रही हैं.


स्टाइलिश, बेबाक और जिंदादिली की पहचान – फिरोज खान


Read Hindi News



Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *