Menu
blogid : 2940 postid : 631940

पता नहीं वो मुझसे प्यार करता है कि नहीं

Dating Tips

  • 213 Posts
  • 691 Comments

heartऐसा कहा जाता है कि प्यार इंसान को बदलकर रख देता है. प्यार आपको हसना सिखा देता है, हसने वालों को रोना सिखा देता है और वे लोग जो बहुत बक-बक करते हैं उन्हें भी प्यार खुद में व्यस्त रहना सिखा देता है. खूबसूरत प्यार के साइड इफेक्ट्स तो बहुत हैं लेकिन किस तरह यह प्यार दूसरे को प्रभावित करता है यह सभी लोगों पर अलग-अलग लागू होता है. अब देखिए कुछ बातें तो मैं ही आपको बता देता हूं बाकी कुछ आप खुद समझ जाइएगा.


प्यार में सिर्फ ख्याल ही नहीं बदलते बल्कि व्यवहार भी बदल जाता है फिर चाहे वो किसी एक के लिए हो या बाकी सबके प्रति। किसी के व्यवहार को भांप कर उसके दिल का हाल पता करना इतना मुश्किल भी नहीं होता। जैसे कि कोई बेहद खुश रहने लगता है, कोई ज्यादा बात करने लगता है, तो कोई चुप रहने लगता है, कोई मुस्कुराने लगता है तो कोई आपको देखने के लिए बैचेन रहता है। आंखों की चमक और चेहरे की रौनक दिल का हाल बयां करने के लिए काफी होती है। बस जरूरत होती है तो प्यार की इस भाषा को सही तरह से समझने की।



जब कोई किसी को पसंद करता है तो हर हाल में उसका साथ देना चाहता है। दरअसल इश्क वो एहसास है जिसकी गिरफ्त में आने के बाद किसी भी इंसान के लिए अपने प्यार को मुश्किल में देखने से बड़ा दर्द कोई दूसरा नहीं होता। इसलिए जब कोई लड़की आपका जरूरत से ज्यादा सहयोग करें, आपके लिए हर मुश्किल का सामना करने को तैयार मिले, तो देख लीजिए कहीं उसे आपसे प्यार तो नहीं हो गया है।



प्यार में अक्सर लोग अपने आपको भूलकर अपने साथी की खुशियों और जरूरतों का ख्याल रखने लगते हैं। अगर कोई लड़की आपके जरूरतों का ध्यान रखने लगे, जैसे कि आपको खाने में क्या पसंद है, आपके कपड़े तैयार है या नहीं, आपको भूख तो नहीं लगी, आपको कोई परेशानी तो नहीं हो रही वगैरह….वगैरह। ज्यादातर मामलों में यह लक्षण प्यार के ही साबित होते हैं।





Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *