Menu
blogid : 2940 postid : 708

एक लड़की क्या चाहती है: Love Tips in Hindi

Dating Tips

  • 213 Posts
  • 691 Comments

अकसर हर आशिक के मन में एक ही सवाल उठता है कि वह जिस लड़की को चाहता है वह क्या चाहती है? यह सवाल दुनिया के हर आशिक को परेशानी में डाले रखता है. लेकिन अकसर हम यह भूल जाते हैं कि लड़कियां बेहद सॉफ्ट दिल की होती हैं जो आपसे बस थोड़-सा प्यार और थोड़ी केयर चाहती हैं बस.



एक लड़की क्या चाहती है यह जानने के लिए आपको यह जानना जरूरी है कि आखिर अपने मां-बाप की प्यारी-डालडी परी आखिर इस प्रेम रोग के चक्कर में पड़ती क्यूं है? दरअसल माना यह जाता है कि लड़कियां प्रेम रोग में ज्यादातर आकर्षण या फिर अपने मां-पिता के घेरे से बाहर निकलने के लिए करती हैं. लड़कियों का मन एक नदी की भांति बहना चाहता है वह माता-पिता के बंधनों को मानने के लिए विवश नही होना चाहता है, इसीलिए कई बार बाहरी आकर्षण से तो कभी आजकल की फिल्मों को देख कर अपने घर की परी भी उस भंवरे के पीछे पागल हो जाती है जिसकी वेल्यू उस लड़की से बेहद कम हो.


पता नहीं वो मुझसे प्यार करता है कि नहीं


अब मुख्य बात: आखिर एक लड़की क्या चाहती है?

दोस्त चाहिए प्यार नहीं: हर लड़की चाहती है कि उसका प्रेमी उसका ध्यान रखे. अगर आप ऊपर-ऊपर से समझे तो पाएंगे कि एक लड़की दरअसल उसे ही अपना सच्चा प्रेमा मानती हैं जिसे वह दोस्त बना सके. इसलिए किसी लड़की का प्यार बनने से पहले उसके लिए एक अच्छा दोस्त बनने की कोशिश करें. लडकियां बेहद भावुक होती हैं और कई बातें वह अपनी सहेलियों को नहीं कह पाती. ऐसी बातें कहने के लिए वह ऐसे शख्स की तलाश में होती हैं जो उनका विश्वसनीय हो सके. तो अगली बार जिस लडकी को आप चाहते हैं उसके सामने एक प्रेमी की तरह नहीं एक दोस्त की तरह पेश आएं.


लड़कियां पटाने के लिए भी दिमाग चाहिए


उसकी परेशानी सिर्फ सुने नहीं समझे: एक लड़की चाहती है कि उसका दोस्त उसकी परेशानी को मात्र सुनें ही नही बल्कि उसे समझने की कोशिश भी करे.

उसकी हां में हां मिलाए: एक लड़की को एक ऐसा साथी चाहिए होता है जिसपर वह विश्वास तो कर ही सके साथ ही वह दोस्त उसकी हर बात माने.

और लड़कियां यह भी चाहती हैं:

  • लड़कियां चाहती हैं कि लड़के उनके नखरे उठाएं, उनके आगे-पीछे घूमें, उन्हें भाव दें, उनकी हर बात मानें.
  • प्यार, तारीफ और गिफ्ट्स.


अगर गर्लफ्रेंड को मैसेज में ‘किस’ भेजना चाहते हैं तो….

लड़की पटाने के हिट तरीके

अगर गर्लफ्रेंड से ब्रेक-अप करना चाहते हैं……


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *