Menu
blogid : 7002 postid : 1392271

ICC वर्ल्ड कप में बचे हैं सिर्फ 6 महीने, बिक चुके हैं भारत के सभी मैचों के टिकट

Shilpi Singh

8 Dec, 2018

30 मई 2019 से शुरू हो रहे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का दुनियाभर के करोड़ों फैन्स बेताबी से इंतजार कर रहे हैं। चार साल में एक बार होने वाले इस वर्ल्ड कप का क्रिकेट फैन्स को बेसब्री से इंतदार करते हैं। स्टेडियम में बैठकर इस टूर्नामेंट के मैचों को देखने के लिए फैन्स कोई भी कीमत चुकाने को तैयार रहते हैं। इसके लिए सालभर पहले से ही टिकट बिक्री शुरू हो जाती है. इस साल का आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप इंग्लैंड में खेला जाने वाला है। इस वर्ल्ड कप को लेकर लोगों में किस तरह का क्रेज है इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि छह महीने पहले ही इस टूर्नामेंट के लगभग सभी टिकट बुक हो चुके हैं।

 

 

बिक चुके हैं सारे टिकट

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के व्यावसायिक महाप्रबंधक कैंपबेल जेमीसन ने हाल ही में बताया कि इंग्लैंड में 2019 में होने वाले वर्ल्ड कप के कुल 3500 टिकट भी नहीं बचे हैं। जेमीसन ने बताया कि 30 मई से 14 जुलाई तक ब्रिटेन में होने वाले टूर्नामेंट के अधिकांश टिकट बिक चुके हैं। इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के दौरान कुल 48 मैच खेले जाएंगे।

 

 

भारत के सभी मैचों के बिक चुके हैं टिकट

भारत के सभी मैचों के टिकट बिक चुके हैं, जिसमें 16 जून को ओल्ड ट्रैफर्ड में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाला मैच भी शामिल है। आईसीसी और भारतीय बीयर ब्रांड बिरा 91 के बीच साझेदारी की घोषणा के बाद जेमीसन ने कहा, ‘वर्ल्ड कप के अधिकांश मैचों के टिकट बिक चुके हैं। मुझे लगता है कि हमारे पास लगभग 3500 टिकट ही बचे हैं। यह दर्शाता है कि खेल में हर बार से अधिक दिलचस्पी है’।

 

 

भारत का अभियान 5 जून से होगा शुरू

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप इंग्लैंड में पांचवी बार खेला जाएगा। 30 मई से 14 जुलाई के बीच खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में पहला मुकाबला 30 मई को इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच होगा। इस साल 10 टीमें हिस्सा लेंगी, भारत अपने अभियान की शुरुआत 5 जून से करेगा। उसका पहला मुकाबला अफ्रीका के साथ साउथंप्टन के हैंपशायर में होगा।

 

 

इन टीमों से होंगे यहां भारत के मैच

1983 और 2011 की चैंपियन टीम इंडिया 2019 वर्ल्डकप में पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी और अपने नौ राउंड रॉबिन लीग मैचों को छह अलग-अलग स्थलों पर खेलेगी। भारतीय टीम साउथेम्प्टन (दक्षिण अफ्रीका, अफगानिस्तान), बर्मिंघम (इंग्लैंड और बांग्लादेश) और मैनचेस्टर (पाकिस्तान और वेस्टइंडीज) में दो-दो मैच जबकि ओवल (ऑस्ट्रेलिया), नॉटिंघम (न्यूजीलैंड) और लीड्स (श्रीलंका) में एक-एक मैच खेलेगी।

 

 

टीम इंडिया के वर्ल्डकप मुकाबलों का पूरा शेड्यूल
5 जून : दक्षिण अफ्रीका (साउथेम्प्टन)
9 जून : ऑस्ट्रेलिया ( ओवल )
13 जून : न्यूजीलैंड ( नॉटिंघम )
16 जून : पाकिस्तान (मैनचेस्टर)
22 जून : अफगानिस्तान (साउथेम्प्टन)
27 जून : वेस्टइंडीज (मैनचेस्टर)
30 जून : इंग्लैंड (बर्मिंघम)
दो जुलाई : बांग्लादेश (बर्मिंघम)
छह जुलाई : श्रीलंका (लीड्स)
नौ जुलाई : पहला सेमीफाइनल (मैनचेस्टर)
11 जुलाई : दूसरा सेमीफाइनल (बर्मिंघम)
14 जुलाई : फाइनल (लॉर्ड्स)

 

 

16 जून को होगा भारत – पाकिस्तान मुकाबला
भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून को मैनचेस्टर में मैच होगा। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी-2017 के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ शिकस्त झेलने के 2 साल बाद भारत के पास पाकिस्तान से बदला लेने का मौका होगा।टीम इंडिया साल 2015 के वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची थी। इस बार टीम विराट कोहली ने अगुवाई में वर्ल्ड कप खेलेगी।…Next

 

Read More:

कैफ ने अंडर-19 टीम के लिए जीता था विश्व कप, 4 साल की डेटिंग के बाद की थी सीक्रेट मैरिज

डेब्यू मैच में ही शिखर धवन ने दिखाया था जलवा, सोशल मीडिया से शुरू हुई थी लव स्टोरी

क्रिकेट इतिहास के वो 3 मौक, जब पूरी टीम को मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *