Menu
blogid : 7002 postid : 1392057

T2o विश्वकप: सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगा भारत, ऐसा है दोनों टीमों का हाल

Shilpi Singh

20 Nov, 2018

भारतीय टीम का सामना आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में 2009 की चैंपियन इंग्लैंड से होगा जिसे वेस्ट इंडीज ने आखिरी ग्रुप मैच में चार विकेट से हराया। भारत ने ग्रुप चरण में तीनों मैच जीते हैं और अब वह इंग्लैंड से पिछले साल 50 ओवरों के विश्व कप फाइनल में मिली हार का बदला चुकता करना चाहेगी। वहीं इस जीत के साथ भारत खुद को फाइनल में जाते हुए भी देखना चाहेगा। दोनों टीमों के बीच अब तक 13 टी-20 मुकाबले खेले गए। इसमें से 10 में इंग्लैंड को जीत मिली और भारतीय टीम सिर्फ तीन में ही जीत हासिल कर पाई है।

 

 

 

तीन बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को भारत ने हराया

हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली टीम ने आखिरी पूल मैच में तीन बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हराया। गत चैंपियन वेस्ट इंडीज ग्रुप ए में आठ अंक लेकर शीर्ष पर रही। विंडीज की अंतिम ओवर में जीत मेजबान वेस्टइंडीज ने ग्रुप ए के अंतिम लीग मैच में इंग्लैंड को आखिरी ओवर में हराया।

 

 

ये होगी सेमीफाइनल की लाइनअपग्रुप

ए से अपराजेय विंडीज पहले और इंग्‍लैंड दूसरे स्‍थान पर ही तो तो ग्रुप बी से बिना हारे सेमीफाइनल में पहुंचने वाला भारत पहले और आस्‍ट्रेलिया दूसरे स्‍थान पर रहा। बता दें कि दोनों सेमीफाइनल 23 नवंबर को खेले जाने हैं। पहले सेमी फाइनल में ऑस्ट्रेलिया विंडीज से भिड़ेगा तो दूसरे में भारत के सामने इंग्लैंड होगी।

 

 

टूर्नामेंट के टॉप-10 स्कोरर्स में चार भारतीय

टूर्नामेंट में आठ बल्लेबाज ही कुल 100 रन का आंकड़ा पार कर पाई हैं। इनमें से तीन भारत की हैं। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर 167 रन बनाकर टूर्नामेंट की सबसे सफल बल्लेबाज हैं। स्मृति मंधाना 144 रन बनाकर चौथे और मिताली राज 107 रन बनाकर 7वें नंबर पर हैं।

 

 

इंग्लैंड से मिली हार का हिसाब लेगा भारत

बुधवार को होने वाले मैच में भारत के पास वनडे विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड से मिली हार का हिसाब चुकता करने का मौका भी होगा। 23 जुलाई, 2017 को खेले गए उस मैच में भारत को नौ रन से हराकर इंग्लैंड चैम्पियन बना था। भारतीय टीम आखिरी बार 2010 में वेस्टइंडीज में ही हुए महिला टी-20 विश्व कप में सेमीफाइनल तक पहुंची थी।

 

 

आठ महीने पहले इंग्लैंड को हरा चुका है भारत

भारत के लिए अच्छी बात यह है कि इंग्लैंड के साथ आखिरी भिड़ंत में उसे जीत मिली थी। यह मैच इस साल 29 मार्च को मुंबई में खेला गया था। बल्लेबाजी में टॉप ऑर्डर का मजबूत प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम की खासियत रही है।…Next

 

Read More:

IPL युवराज और गंभीर को फ्रेंचाइजी ने निकाला, नीलामी से पहले देखें सभी टीमों की लिस्ट

अपने जन्मदिन पर इन क्रिकेटर्स ने दिया फैंस को ‘शतक’ का तोहफा, अनोखे रिकॉर्ड्स की दिलचस्प बातें

यूसुफ पठान ने महज 15 गेंदों में बनाया है अर्धशतक, फिजियोथेरपिस्ट से की है शादी

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *