Menu
blogid : 7002 postid : 1393293

महिला IPL मैच की हो रही तैयारी, जानिए कब हो सकता है मुकाबला

आईपीएल के 12वें संस्करण के दौरान महिला खिलाड़ियों के प्रायोजित टी20 मैचों को लेकर जल्द ही घोषणा की जा सकती है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इसके आयोजन के समय को लेकर जानकारी देते हुए कहा है कि आईपीएल के दौरान होने वाले महिला टी20 प्रदर्शनी मैचों का आयोजन पुरुषों के प्लेऑफ मैचों के दौरान किया जा सकता है। हालांकि इसकी तारीख फिलहाल तय नहीं है लेकिन इस मैच के लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है। महिला आईपीएल को बढ़ावा देने के लिए खुद पूर्व कप्तान मिताली राज ने भी इसका समर्थन किया है, वहीं खबरे हैं की आईपीएल के दौरान होने वाले महिला टी-20 प्रदर्शनी मैचों का आयोजन प्लेऑफ के दौरान किया जा सकता है।

Shilpi Singh
Shilpi Singh 26 Feb, 2019

 

 

मैचों का आयोजन शाम को होगा

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा था कि मैचों का आयोजन शाम सात बजे से करवाया जा सकता है ताकि अधिक से अधिक लोगों का ध्यान खींच सकें। बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा, ‘पिछले साल की तरह हमारे पास केवल प्लेऑफ के दौरान ही समय है, लेकिन काफी कुछ चुनाव की तिथियों पर निर्भर करता है।’ पिछले साल सुपरनोवा और ट्रेलब्लेजर्स के बीच मैच दोपहर बाद दो बजे शुरू हुआ था। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में कम दर्शक पहुंचे थे। इस मैच में हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, मेग लैनिंग, एलिस पैरी और सूजी बेट्स जैसी खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था।

 

 

भारतीय महिला क्रिकेट को लोग समझने लगे हैं

मिताली ने विश्व चैम्पियन इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान कहा, ‘मुझे वनडे विश्व कप से पहले ऐसा ही लगता था। उस समय व्यक्तिगत खिलाड़ियों के रूप में खिलाड़ियों का कद वनडे विश्व कप जितना बड़ा नहीं था जहां लोग समझने लगे कि भारतीय महिला क्रिकेट क्या है और कौन खिलाड़ी टीम में खेलती हैं’।

 

 

आईपीएल में आने का सही समय होगा

मतिली ने आगे कहा कि ‘एक या दो साल से लोग अब दो-तीन खिलाड़ियों से ज्यादा को जानते हैं। वे टीम की अन्य खिलाड़ियों को पहचानते हैं और अब आईपीएल में आने का सही समय होगा क्योंकि टी20 भी ऐसा प्रारूप है जिसमें आईसीसी महिला क्रिकेट को बढ़ाने के बारे में सोच रही है।’…Next

 

Read More:

फोर्ब्स इंडिया 2018 की लिस्ट में इन भारतीय खिलाड़ियों का रहा जलवा

महेंद्र सिंह धोनी से विराट कोहली तक, ये हैं 6 सबसे अमीर भारतीय क्रिकेटर

कबड्डी खिलाड़ी अनूप कुमार ने की सन्यास की घोषणा, भारत को जीता चुके हैं विश्वकप

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *