Menu
blogid : 7002 postid : 1393044

मिताली राज क्रिकेट को कहेंगी अलविदा! इस टीम के खिलाफ होगा आखिरी मुकाबला

Shilpi Singh

6 Feb, 2019

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की दिग्गज खिलाड़ी मिताली राज इंग्लैंड के खिलाफ आगामी घरेलू टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के बाद खेल के इस प्रारूप से संन्यास ले सकती हैं, जबकि वो वनडे में खेलना जारी रखेंगी जहां वह टीम की कप्तान हैं। भारतीय महिला टीम बुधवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला खेलेगी जिसकी प्लेइंग इलेवन में मिताली को जगह नहीं मिली है। 36 साल की मिताली इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के बाद इस प्रारूप में आगे नहीं खेलेंगी। बता दें मिताली 36 साल की हो गई है और शायद टी20 में वो खुद को फिट नहीं देख रही हैं जिस वजह से अंतरराष्ट्रीय टी20 को अलविदा कर रही हैं।

 

 

इंग्लैंड के साथ खेलेंगी आखिर मैच

इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला को चार मार्च से असम के बारासपारा में खेला जाएगा। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया, ‘मिताली इस बात को समझती हैं कि कप्तान हरमनप्रीत कौर टी20 विश्व कप की टीम तैयार करने पर ध्यान दे रही हैं और उनके उस टूर्नामेंट में खेलने की संभावना लगभग नहीं है’।

 

 

न्यूजीलैंड में टी20 सीरिज का नहीं होंगी हिस्सा

ऐसा संकेत भी मिला है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सभी मैचों में मिताली का चयन (अंतिम 11 में) नहीं होगा और टीम प्रबंधन के एक वरिष्ठ सदस्य ने उन्हें इस बात से अवगत करा दिया है। यह समझा जाता है कि मिताली टीम प्रबंधन का इशारा समझ रही है और क्रिकेट बोर्ड उन्हें छोटे प्रारूप से अपनी शर्तों पर संन्यास लेने का मौका देगा।

 

 

हरमनप्रीत कौर हैं टी20 की कप्तान

आपको बता दें इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज को चार मार्च से असम के बारासपारा में खेला जाएगा। मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक, बीससीआई के एक अधिकारी ने कहा ‘मिताली इस बात को समझती हैं कि कप्तान हरमनप्रीत कौर टी20 विश्व कप की टीम तैयार करने पर ध्यान दे रही हैं और उनके उस टूर्नामेंट में खेलने की संभावना लगभग नहीं है। अभी ये तय नहीं है कि वो इंग्लैंड के खिलाफ पूरी सीरीज में खेलेंगी या बीच में ही अलविदा कह देंगी।  अधिकारी ने कहा, ‘ मिताली की कद की खिलाड़ी को शानदार विदायी मिलनी चाहिये और ऐसा इंग्लैंड के खिलाफ होने की संभावना है। इसक साथ ही अभी यह तय नहीं है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ पूरी सीरीज में खेलेगी या पुरुष टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा की तरह सीरीज के पहले मैच के बाद संन्यास लेंगी’।

 

 

टी20 में धीमी है मिताली की स्ट्राइक-रेट

टी20 में धीमी स्ट्राइक-रेट और कमजोर क्षेत्ररक्षण के करण उनकी जगह पक्की नहीं है जिसके कारण उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह नहीं मिली , जिसपर काफी बवाल हुआ था। आपको बता दें मिताली ने अब तब 85 टी20 अंतरराष्ट्रीय में 2283 रन बनाये हैं, जिसमें 17 अर्धशतकीय पारियां शामिल हैं. उनका बेस्ट स्कोर 97 रन का है।…Next

 

Read More:

न्यूजीलैंड पुलिस ने टीम इंडिया को लेकर जारी की ‘मजेदार चेतावनी’, अपने देश के खिलाड़ियों की जमकर की खिंचाई

इन मैदानों में लाइव क्रिकेट मैच देखते हुए ले सकते हैं स्विमिंग पूल का मजा, लगा सकते हैं डुबकी

कभी मैदान में घुसी कार तो कभी आई मधुमक्खी, इन अजीब कारणों से रोकने पड़े थे मैच

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *