Menu
blogid : 7002 postid : 455

Women Cricket World Cup 2013: भारत और वेस्टइंडीज

indian Teamआईसीसी महिला विश्वकप 2013 का पहला मुकाबला भारत और वेस्टइंडीज के बीच मुंबई के ब्राबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 2.30 बजे शुरू होगा. विश्वकप की मेजबानी करने के नाते भारत को खिताब के दावेदार के रुप में देखा जा रहा है लेकिन अन्य दूसरी टीमों को कमजोर समझना भारत की भारी भूल होगी.


Read: आज भी आम जन के दिल में बसते हैं अन्ना हजारे


वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम वरिष्ठ और युवा खिलाड़ियों के मेल के साथ मैदान पर उतरेगा. भारतीय महिला टीम की कमान मिताली राज के हाथ में होगी. उनका साथ झूलन गोस्वामी, अमिता शर्मा और उपकप्तान हरमनप्रीत कौर जैसे वरिष्ठ खिलाड़ी दे सकती हैं. नजर युवा बल्लेबाज पूनम राउत पर भी होगी. गेंदबाजी की कमान गौहर सुल्ताना और निरंजना नागराजन पर होगी.


Read: अपनी हिफाजत नहीं कर सकते वह चले हैं सलाह


भारत की मजबूती की बात की जाए तो अपने घर में खेलने का फायदा भारत को इस मैंच में मिल सकता है. इसके अलावा भारत के पास मिताली राज जैसी खिलाड़ी हैं जो दुनिया की नंबर एक बल्लेबाज है. वैसे भारत की कमजोरी उसके टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज का न चल पाना भी है.


वहीं अगर वेस्टइंडीज की बात की जाए तो चार साल पहले की टीम के बनिस्पत आज टीम कहीं बेहतर स्थिति में है. उनकी सबसे बड़ी मजबूती ताकतवर और आक्रामक बल्लेबाज हैं जो किसी भी समय मैच का रुख बदल सकते हैं. स्टार खिलाड़ी के रुप में उनके पास स्टेफनी टेलर जैसे खिलाड़ी हैं. लेकिन उनकी कमजोरी भी है. पुरुष टीम की तरह वेस्टइंडीज की महिला टीम में भी सामंजस्य की कमी दिखाई देती है.


Read:

Women Cricket World Cup 2013 Schedule

India Women Cricket Star


Tag: Women Cricket,  Women Cricket World Cup 2013, Women Cricket World Cup, ICC Women Cricket World Cup 2013, ICC Women Cricket, ICC Women’s World Cup Live Score, india vs west indies, आईसीसी महिला क्रिकेट विश्वकप 2013, महिला विश्वकप 2013, महिला विश्वकप.

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *