Menu
blogid : 7002 postid : 1366981

T20 में ये 4 दावेदार ले सकते हैं धोनी की जगह, जानें उनका खास अंदाज

महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले कुछ महीनों में टी-20 में अच्छा प्रर्दशन नहीं किया है। इसका सबूत हैं उनके आकंड़े जो बेहद निराशाजनक रहे हैं। हाल ही में न्यूजीलैंड और भारत की टी-20 सीरिज में राजकोट की हार का ठिकरा भी धोनी के सिर पर फोड़ा गया था। धोनी ने इस मैच में बेहद धीमी बल्लेबाजी की थी जिस वजह से उन्हें हार का जिम्मेदार माना जा रहा था। क्रिकेट एक्सपर्ट्स से लेकर कई फैंस एम एस धोनी की टी20 टीम में जगह पर सवालिया निशान खड़े कर रहे हैं। सभी को ये लग रहा है कि एम एस धोनी की अब उम्र हो गई है और उन्हें अब सिर्फ वनडे क्रिकेट खेलना चाहिए। टी20 टीम में धोनी को हटा किसी नए युवा खिलाड़ी को मौका देना चाहिए। ऐसे में धोनी का विकल्प कौन हो सकता है इस पर एक नजर ड़ालते हैं।


cover


1. दिनेश कार्तिक

कार्तिक ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा प्रर्दशन किया था और उनकी बल्लेबाजी भी सधी हुई थी। साथ ही वो आईपीएल में भी अच्छा खेल दिखाते हैं। दिनेश कार्तिक ने साल 2017 में वेस्टइंडीज दौरे से टीम इंडिया की वनडे टीम में वापसी की और उन्होंने 5 में से 2 मुकाबलों में नाबाद अर्धशतक ठोक दिए। टी20 क्रिकेट की बात करें तो दिनेश कार्तिक को इस फॉर्मेट का खासा अनुभव है। वो बीच के ओवरों में तेजी से रन बनाने में माहिर हैं। विकेटकीपर के तौर पर भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है।




dinesh




2. रिद्धिमान साहा

टीम इंडिया के टेस्ट विकेटकीपर रिद्धिमान साहा धोनी का दूसरा विकल्प हो सकते हैं। टीम इंडिया के टेस्ट विकेटकीपर साहा की विकेटकीपिंग लाजवाब है। रवि शास्त्री उन्हें सबसे अच्छा विकेटकीपर मानते हैं। बल्लेबाजी की बात करें तो रिद्धिमान साहा टी20 फॉर्मेट में बड़े शॉट खेलने का हुनर रखते हैं। आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए उनकी शतकीय पारी हर किसी को याद है।



saha



3. ईशान किशन

9 साल के ईशान किशन भी धोनी का विकल्प हो सकते हैं। धोनी के ही राज्य झारखंड से खेलने वाले ईशान किशन अच्छे विकेटकीपर हैं और वो अभी युवा भी हैं। मौजूदा रणजी सीजन में उनका बल्ला जमकर रन भी उगल रहा है। आईपीएल 10 में गुजरात लायंस के लिए ईशान किशन ने कुछ जबर्दस्त पारियां भी खेली थी।


ishan kishan




4. ऋषभ पंत



Rishabh Pant



हाल के दिनों में दिल्ली के विकेटकीपर ऋषभ पंत को एम एस धोनी का सबसे बड़ा उत्तराधिकारी बताया जा रहा था। उन्हें टी20 टीम में जगह भी मिली थी। टीम इंडिया के लिए 2 टी20 मैचों में ऋषभ पंत ने 2 टी20 मैचों में 43 के औसत से 43 रन भी बनाए। सेलेक्टर्स उन्हें मौका दे सकते हैं।…Next


Read More:

इतने कप्‍तानों की अगुवाई में खेल चुके हैं नेहरा, ऐसा रहा क्रिकेट कॅरियर

कोहली-युवी समेत भारत के वो बल्लेबाज जिन्होंने बनाया सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड

इन 6 बल्लेबाजों ने बिना छक्का मारे वनडे में खेली 150 रनों की पारी, लिस्ट में दो भारतीय खिलाड़ी

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *