Menu
blogid : 7002 postid : 1289562

जैसे ही विराट पर फेंका बाउंसर, डरकर दौड़ पड़ी पूरी टीम…याद आई वो घटना- वीडियो भी देखें

‘फिलिप ह्यूज की मौत के बाद क्रिकेट को लेकर मेरा नजरिया बदल गया. मेरे लिए क्रिकेट को पहले जैसा प्यार करना मुश्किल हो गया था. फिलिप की मौत ने बहुत कुछ बदल दिया. कोहली को बाउंसर फेंकने के बाद मैं बहुत डर गया था. ऐसा लग रहा था कि मैं बीमार हो गया हूं.’ अपनी ऑटोबायोग्राफी में मिशेल जॉनसन ने ऐसी ही कई बातों का जिक्र किया है जो किसी खिलाड़ी को मैदान में देखकर समझना मुश्किल है. ‘मिशेल जॉनसन रेजिलिएन्ट’ नाम से लिखी गई अपनी ऑटोबायोग्राफी में मिशेल अपनी टीम से जुड़ी हुई कई घटनाओं का जिक्र भी करते हैं.

virat


विराट कोहली पर बाउंसर फेंकने के बाद दौड़ पड़ी थी पूरी ऑस्ट्रेलियन टीम

फिलिप ह्यूज की मौत के बाद मे इंडियन टीम बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी और कार्लटन मिड त्रिकोणीय सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया गई थी. पहला टेस्ट वैसे तो 4 दिसंबर को ब्रिसबेन में होना शेड्यूल हुआ था पर फिलिप ह्यूज की मौत के चलते वो 9 दिसंबर को एडिलेड में खेला गया. इस मैच में टीम की कमान विराट कोहली के हाथों में थी. टॉस ऑस्ट्रेलिया ने जीता और बैटिंग करने का फैसला लिया 7 विकेट खोकर 517 रन बनाए और पारी घोषित कर दी. इसके बाद इंडिया की बारी थी. 111 रन पर दोनों ओपेनर पवेलियन में थे.


johnsan pic

बैटिंग के लिए पिच पर थे विराट कोहली. सामने थे मिशेल जॉनसन उन्होंने विराट पर जोरदार बाउंसर फेंका. विराट को ऐसी बॉल की उम्मीद नहीं थी, ये बात उनके चेहरे से साफ झलक रही थी. ऑस्ट्रेलियन टीम में अभी हूज की यादें ताजा थी. किस कदर एक बाउंसर ने उनके एक साथी को उनसे छीन लिया था. पूरी टीम विराट का हाल-चाल पूछने के लिए मैदान में दौड़ पड़ी. मिशेल आगे लिखते हैं ‘मैं बाउंसर डालने के बाद विराट की तरफ दौड़ा. ड्रेसिंग रूम में फिलिप की फोटो लगी हुई थी. मेरा मन उस तरफ देखने तक का नहीं होता था या मैं चाहकर भी फिलिप की तस्वीर को नहीं देख पाता था. विराट पर बाउंसर फेंकने के बाद मुझे लगा कि मैं अंदर से बीमार हो गया हूं.’



virat

देखेंं वीडियो :



बाथरूम में हुई थी शेन वॉटसन और जॉनसन की हाथापाई

अपनी ऑटोबायोग्राफी में जॉनसन ने एक दूसरी घटना का जिक्र करते हुए लिखा है. ‘ साल 2000 की बाद है एक बार मैं और वॉटसन एक टीवी सीरियल देख रहे थे. तभी विज्ञापन आया. मैं बाथरूम की तरफ गया. तभी वॉटसन भी आ गया. हम दोनों अंदर पहले जाने के लिए लड़ने लगे. इसके बाद हम दोनों में धक्कामुक्की शुरू हो गई.


watson and johnson

वॉटसन ने मेरा सिर बाथरूम की दीवार पर दे मारा. मैंने उसको मारने के लिए अपना हाथ उठाया, उसने भी ऐसा ही किया लेकिन इसके बाद एक बहुत अजीब बात हुई. मेरे दिमाग में एक ख्याल आया कि ‘ये मेरा दोस्त वॉटसन है, मैं इसे कैसे मार सकता हूं? ये घटना मेरे दिमाग में काफी दिनों तक रही. हालांकि, कुछ दिनों बाद हम दोनों में बोल-चाल हो गई…Next


Read More :

एक क्रिकेटर ने दूसरे क्रिकेटर की बीवी के साथ ऐसे मचाई धूम

क्रिकेट विश्व कप मैच में इन बॉलीवुड स्टारों ने की कमेंट्री

ये हैं वह दस क्रिकेट जगत की खूबसूरत महिला खिलाड़ी


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *