Menu
blogid : 7002 postid : 1370082

सहवाग और शोएब अख्‍तर के बीच फिर होगी भिड़ंत, इस टी-20 टूर्नामेंट में होंगे आमने-सामने

क्रिकेट के मैदान पर भारत-पाकिस्‍तान के बीच मैच का इंतजार लगभग सभी क्रिकेट प्रेमी को रहता है। एक समय था जब सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग क्रीज पर होते थे और पाकिस्‍तान की ओर से शोएब अख्‍तर बॉलिंग करते थे, तब क्रिकेट देखने का अलग ही मजा होता था। शोएब की सनसनाती गेंदों को दोनों बल्‍लेबाज आसानी से बाउंड्री के बाहर पहुंचाते थे। कहा जाता है कि सहवाग तो कभी-कभी गाना गाते हुए शोएब की गेंदों को बाउंड्री पार पहुंचा देते थे। सोचिये कि सहवाग और शोएब की ये प्रतिद्वंद्विता फिर देखने को मिले, तो कैसा हो। मजा आ जाएगा ना, पता है कि आप यही सोच रहे होंगे। आपको सहवाग और शोएब की ये प्रतिद्वंद्विता जल्‍द ही फिर देखने को मिल सकती है। आइये आपको बताते हैं, क्‍या है पूरा मामला।


sehwag akhtar


स्विट्जरलैंड में बर्फ पर होगा मैच


Virender Sehwag


क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद सहवाग और शोएब दोनों क्रिकेट कमेंट्री करते हैं। पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के बीच एक बार फिर क्रिकेट मुकाबले में प्रतिद्वंद्विता देखने को मिलेगी। हालांकि, यह मुकाबला क्रिकेट मैदान की बजाय आइस क्रिकेट में होगा। सहवाग और शोएब की भिड़ंत स्विट्जरलैंड के सेंट मौरिट्ज में बर्फ की झील पर आल्प्स पर्वत के सामने होगी। सेंट मौरिट्ज में 1988 में शौकिया तौर पर क्रिकेट मैच हुआ था। मगर यह पहला मौका होगा, जब इस खेल के बड़े खिलाड़ियों के बीच यहां मुकाबला होगा।


ये बड़े खिलाड़ी होंगे शामिल


sehwag kaif


यहां दो टी-20 मैच खेले जाएंगे, जिनका आयोजन 8 और 9 फरवरी 2018 को होगा। इसमें वीरेंद्र सहवाग और शोएब अख्‍तर के अलावा मोहम्मद कैफ, माइकल हसी, ग्रीम स्मिथ, जैक कैलिस, महेला जयावर्धने, लसिथ मलिंगा, डेनियल विटोरी, ग्रांट इलियट, नाथन मैकुलम, औवैस शाह और मोंटी पनेसर खेलेंगे। सेंट मौरिट्ज आइस क्रिकेट के लॉन्च कार्यक्रम में उपस्थित सहवाग ने कहा कि बर्फ पर क्रिकेट खेलने का प्रस्ताव मिलने पर उन्होंने मात्र दो मिनट में हां कर दिया, लेकिन कैफ को यह फैसला लेने में पांच मिनट का समय लगा।


रोमांचक होगा मुकाबला


ice cricket


वाकई, बर्फ पर क्रिकेट प्रतियोगिता और उसमें कई बड़े खिलाड़ियों की मौजूदगी से यह मुकाबला काफी रोमांचक होने की संभावना है। इस बारे में सहवाग ने कहा कि मैंने कभी सोचा नहीं था कि बर्फ पर क्रिकेट खेलना संभव है, लेकिन अब ऐसा हो रहा है। मैं इसका अनुभव लेना चाहता हूं। यह सीरियस क्रिकेट तो नहीं होगा, लेकिन यहां खेलना चुनौतीपूर्ण जरूर होगा। वहीं, कैफ ने कहा कि यूरोप में क्रिकेट लोकप्रिय खेल नहीं है। इस शुरुआत से हम वहां क्रिकेट का प्रभाव छोड़ पाएंगे। बर्फ पर खेलना सुनने में ही काफी रोचक लगता है।


Read More:

विराट के साथ इन 5 क्रिकेटरों ने किया था डेब्यू, लेकिन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं हुए सफल
हरियाणा की इन 5 छोरियों ने बॉलीवुड में खूब कमाया नाम
इंडियन नेवी में पहली महिला पायलट शामिल, जानें कब मिली थी इसकी मंजूरी

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *