Menu
blogid : 7002 postid : 1391246

इंग्‍लि‍श गेंदबाजों ने किया कोहली की नाक में दम, टेस्‍ट में इतनी बार शून्‍य पर आउट हो चुके हैं विराट

Shilpi Singh

11 Sep, 2018

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में भारत पर हार के बादल मंडरा रहे हैं। ओवल मैदान पर खेल जा रहे पांचवें मुकाबले में मेजबान टीम ने भारत को जीत के लिए 464 रनों का लक्ष्य दिया है। दूसरी पारी में टीम इंडिया 3 विकेट के नुकसान पर 58 रन बनाकर संघर्ष कर रही है। इंग्लैंड के दौरे पर कोहली ने अबतक अच्छा प्रर्दशन दिखाया था, लेकिन भारत की रन मशीन कहे जाने वाले कप्तान विराट कोहली दूसरी पारी में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। कोहली इस टेस्ट सीरीज टेस्ट में पहली बार शून्य पर आउट हुए हैं। ऐसे में अब तक उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 7 बार डक स्कोर किया। तो चलिए जानते हैं, अब तक किन-किन टीमों के खिलाफ विराट शून्य पर आउट हुए हैं।

 

 

1. वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2011 में खेले गए दूसरे टेस्ट की पहली पारी में जब विराट बल्लेबाजी करने तो उन्होंने शून्य रन बनाया, ये उनके टेस्ट करियर का पहला मौका था जब वो डक पर आउट हुए। आर रामपाल की गेंद पर कोहली कैच आउट हुए थे, वहीं दूसरी पारी में उन्होंने 27 रन बनाए थे और ये मैच ड्रा रहा था।

 

 

2. ऑस्ट्रेलिया

भारत जब ऑस्ट्रेलिया के दौर पर मेलबर्न में अपना पहला टेस्ट मैच खेल रही थी उस दौरान दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आए कोहली शून्य रन बनाकर आउट हो गए। हिलफेनहास ने कोहली को एलबीडब्ल्यू किया था। बता दें, साल 2011 में भारत ने साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया का ये दौरा किया था। ऑस्ट्रेलिया ने ये मैच 122 रन से जीता था।

 

 

3. इंग्लैंड

साल 2014 विराट कोहली के करियर का सबसे खराब विदेशी दौर था, इंग्लैंड में कोहली का प्रर्दशन बेहद खराब रहा था और लॉर्ड्स में चल रहे दूसरे टेस्ट में वो जब दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आए तो उन्होंने बिना खाता खोले ही अपना विकेट गंवा दिया था। प्लंकेट ने विराट कोहली को बोल्ड किया था। हालांकि, भारत ने ये मैच 95 रनों से जीता है।

 

 

4. इंग्लैंड

इंग्लैंड के ही दौरे पर विराट एक बार फिर शून्य पर आउट हुए। 7 अगस्त 2014 को मैनचेस्टर में खेले गए टेस्ट मैच में विराट ने पहली पारी में शून्य रन बनाया और एंडरसन ने उन्हें कैच आउट करवाया था। वहीं दूसरी पारी में वो केवल 7 रन बना पाए थे और इस बार भी उन्हें एंडरसन ने ही चलता किया था। ये मैच इंग्लैंड ने एक पारी और 54 रन से जीता था।

 

 

5. ऑस्ट्रेलिया

भारत के दौरे पर आई ऑस्ट्रेलिया टीम पुणे में अपना पहला टेस्ट मैच खेल रही थी और इस दौरान पहली पारी में बल्लेबाजी करने आए कप्तान कोहली शून्य रन बनाकर आउट हो गए। विराट को गेंदबाज स्टारक ने आउट किया था। ये मैच ऑस्ट्रेलिया ने 33 रनों से जीत लिया था।

 

 

6. श्रीलंका

 

 

भारत के कप्तान विराट कोहली कोलकाता में श्रीलंका के साथ खेले जा रहे पहले टेस्ट की पहली पारी में शून्य पर आउट हुए थे लकमल की गेंद पर। हालांकि, दूसरी पारी में उन्होंने शानदार 104 रन बनाए लेकिन ये मैच ड्रा रहा था।….Next

 

Read More:

आखिरी टेस्ट में कप्तान कोहली देंगे इन तीन खिलाड़ियों को मौका!

सिर्फ कप्तान कोहली पर निर्भर है पूरी भारतीय टीम, ये खिलाड़ी इंग्लैंड में हुए फेल

सबसे तेज 50 शतक लगा चुके हैं ये क्रिकेटर, लिस्ट में भारतीयों का भी जलवा

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *