Menu
blogid : 7002 postid : 1371529

कोहली से लेकर इंजमाम तक, जब मैदान पर अपने आंसू नहीं रोक पाए देश-विदेश के ये खिलाड़ी

क्रिकेट भले ही किसी दौर में जेंटलमैन गेम कह जाता होगा लेकिन अब ऐसा बहुत कम ही देखने मिलता है। क्रिकेटर को अक्सर आपने मैदान पर चौक-छक्के या विरोधी टीम से उलझते हुए देखा होगा, लेकिन ऐसे भी मौके आए जब ये खिलाड़ी मैदान पर ही भावुक हो गए। इस लिस्ट में ऐसे ही कई नाम है जो मैदान पर भावकु होकर रोने लगे, तो चलिए जानते हैं उनके बारे में।


cover


1. विराट कोहली

2012 में श्रीलंका में खेले गए टी20 विश्व कप में भारत ने बेहतरीन आगाज किया था और लीग मैचों में पांच में से चार में जीत दर्ज की। लेकिन भारत के लिए सुपर आठ का सफर इतना आसान नहीं था और भारत सुपर 8 में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गया। ऐसे में टीम की हार से दुखी कोहली उस वक्त खुद को रोक नहीं पाए और मैदान पर ही भावुक हो गए।



virat



2. सचिन तेंदुलकर

वैसे तो सचिन एक काबिल खिलाड़ी हैं लेकिन मैदान पर कई बार वो भी इमोशनल हुए हैं। सचिन ने जब अपना 100वां शतक लगाय था उसके बाद वो काफी भावुक नजर आए थे। वैसे सचिन जब टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले रहे थे उस दौरान भी वो अपने आंसू रोक नहीं पाए थे।


sachin



3. दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर

बेहतरीन क्रिकेट खेलने के लिए मशहूर दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर को चोकर्स माना जाता है। इस बात को एक बार से सही साबित होते देखा गया साल 2015 के विश्व कप में जहांं न्यूजीलैंड ने एक करीबी मुकाबले में अफ्रीका को हरा दिया। इस हार से हताश अफ्रीकी क्रिकेटर मैदान पर ही रोने लगे। इस माहौल के देखकर न्यूजीलैंड टीम भी हैरान थी।


south-africa-team



4. इंजमाम उल हक

क्रिकेट की दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज इंजमाम उस वक्त भावुक हो गए जब उनकी टीम बुरे दौर से गुजर रही थी। दरअसल विश्व कप 2007 में पाकिस्तान लगातार हार का सामना कर रहा था, वहीं टीम के कोच बॉब वूल्मर अपने हेटल रूम में मृत पाए गए। इंजमाम इन सब से टूट गए थे, ऐस में उन्होंने फौरन अपने संन्यास का ऐलान कर दिया और जिम्बाब्वे के खिलाफ उन्होंने अपने क्रिकेट जीवन का अंतिम मैच खेला। जब इंजमाम पारी खत्म करके पवेलियन की ओर बढ़े तो वो बेहद भावुक नजर आए और उनकी आंखो में भी आंसू थे।


inzmam



5. बांग्लादेशी टीम


bangladesh



एशिया कप 2012 में बांग्लादेश ने गजब का प्रदर्शन किया और टूर्नामेंट में बड़ी टीमों भारत और श्रीलंका को हराया। सबको लग रहा था कि बांग्लादेश पाक को हराकर पहली बार एशिया कप अपने नाम कर सकती है। लेकिन ऐसा हुआ नहीं और पाक ने 2 रनों से मैच अपने नाम कर लिया। इस हार से दुखी होकर बांग्लादेशी टीम मैदान पर ही रोने लगी थी।…Next



Read More:

धोनी समेत ये हैं दुनिया के 4 सबसे बेहतरीन विकेटकीपर

चैम्पियंस ट्रॉफी में विराट नहीं बल्कि इस देश के कप्तान है सबसे यंग, जानें 8 कप्तानों की उम्र

क्रिकेट इतिहास में इन 5 खिलाड़ियों ने लगाए हैं सबसे कम पारी में 100 छक्के

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *