Menu
blogid : 7002 postid : 1391848

रन मशीन विराट कोहली के वो 6 शतक, जब टीम को झेलनी पड़ी करारी शिकस्त

Shilpi Singh

29 Oct, 2018

विराट कोहली इन दिनों बेहतरीन फॉर्म में हैं और फिलहाल भारत के दौरे पर आई  वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट का बल्ला खूब चल रहा है। विराट ने टेस्ट में तो शतक जड़ा ही है, अब उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रहे वनडे में भी लगातार तीन शतक लगा चुके हैं। विराट के पहले दो शतक ने भारत की लाज बचा ली। पहले वनडे में विराट ने शानदार 140 रन बनाए और दूसीर में 150 का स्कोर पार किया। लेकिन तीसरे वनेड में उऩका शतक बेकार हो गया। ऐसे में चलिए जानते हैं किन-किन मौकों पर विराट का शतक बेकार हो गया।

 

 

 

1. वेस्टइंडीज

कप्तान विराट कोहली (107) की धमाकेदार शतकीय पारी के बावजूद तीसरे वन-डे में टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के हाथों 43 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ ही फिलहाल य सीरिज 1-1 पर टाई हो गई है।

 

 

2. इंग्लैंड

विराट कोहली का पहला शतक जो सबसे बेकार गया वह इंग्लैंड में गया था और इंग्लैंड के खिलाफ साल 2011 में विराट कोहली ने 107 रन बनाए थे, उस वनडे मैच में भारतीय टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा था। यह मैच इंग्लैंड ने 6 विकेट से अपने नाम कर लिया था।

 

 

3. न्यूजीलैंड

विराट कोहली का दूसरा शतक न्यूजीलैंड के खिलाफ साल 2014 में बेकार गया है। इस मैच में विराट कोहली ने 123 रन बनाए थे लेकिन इसके बावजूद भी टीम को हार का सामना करना पड़ा था, यह मैच न्यूजीलैंड में ही हुआ था। कोहली के शतक के बावजूद टीम इंडिया यह मैच 24 रन से हार गई थी।

 

 

4. ऑस्ट्रेलिया

साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक बार फिर कुछ ऐसा ही देखने को मिला। विराट कोहली का तीसरा शतक बेकार गया है वह मेलबोर्न में साल 2016 पर गया है। विराट कोहली ने इस मैच में 117 रन बनाये थे लेकिन भारत ये मैच हार गया। ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 3 विकेट से जीता था।

 

 

5. ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसी सीरीज के चौथे वन-डे में विराट कोहली ने 106 रन बनाए थे और यह मैच भी इंडियन क्रिकेट टीम हार गई थी। यह मैच ऑस्ट्रेलिया ने 25 रन से अपने नाम कर लिया था।

 

 

 

6. न्यूजीलैंड

 

 

साल 2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वन-डे में कोहली की 121 की शतकीय पारी के दम पर टीम इंडिया ने कीवी टीम के सामने 280 रन की चुनौती पेश की थी। लेकिन टॉम लैथम की 103 रन की नाबाद शतकीय पारी कोहली पर इस कदर भारी पड़ी की न्यूजीलैंड ने यह मैच 6 विकेट से जीत लिया।….Next

 

Read More:

डेब्यू मैच से पहले शाहरुख खान बन गए ऋषभ पंत, ट्विटर पर लिखा कुछ ऐसा

धोनी के साथ जोगिंदर शर्मा ने शुरू किया था अपना करियर, 2007 विश्व का थे अहम हिस्सा

जीत दिलाने के मामले में विराट कोहली के रनों का औसत सचिन तेंदुलकर से ज्यादा, देखें आंकड़े

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *