Menu
blogid : 7002 postid : 1393136

वैलेंटाइन डे : किसी को एयरपोर्ट पर हुआ प्यार तो कोई मिला फेसबुक पर, ऐसी है इन क्रिकेटर्स की लव स्टोरी

Shilpi Singh

14 Feb, 2019

वैसे तो अपनी मोहब्बत बयां करने के लिए किसी खास दिन मौके या वक्त की दरकार नहीं होती, लेकिन वैलेंटाइन डे को इजहार-ए-इश्क के लिए खास बताया गया है। इस कड़ी में हम क्रिकेट जगत के उन सितारों की बात करेंगे, जिनकी लव स्टोरी किसी रोमांचक मुकाबले से कम नहीं। तो चलिए जानते हैं आखिर कैसा रहा है इन क्रिकेटर्स की लव स्टोरी।

 

 

1. विराट कोहली और अनुष्का

 

 

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा को बॉलीवुड की क्यूट जोड़ी में से एक कहा जाता है। विराट और अनुष्का ने पहली बार एक विज्ञापन में साथ काम किया था जो साल 2013  में आया था। उस विज्ञापन को दौरान दोनों के बीच दोस्ती शुरू हुई। धीरे-धीरे इनकी दोस्ती और गहरी हो गई और दोनों को कई बार साथ देखा जाने लगा था, आखिरकार 5 साल तक डेट करने के बाद इस कपल ने साल 2017 में इटली में शादी कर ली।

 

2. रोहित शर्मा और रितिका

 

 

रितिका हर खास मौके पर रोहित के साथ ही नजर आती हैं। इन दोनों की जोड़ी एकदम कमाल की है जिसे देख कर साफ पता चलता है, दोनों में कितना प्यार है। इनके प्यारी जोड़ी की तरह ही इनकी लव स्टोरी भी बहुत ही खूबसूरत है। शादी से पहले स्पोर्ट्स इवेंट मैनेजर थीं,  रितिका सजदेह इसी दौरान दोनों मिलते रहे और अच्छे दोस्त बन गए। रोहित और रितिका ने एक-दूसरे को 6 साल डेट किया, 28 अप्रैल 2015 में रोहित शर्मा ने रितिका सजदेह को शादी के लिए प्रपोज किया और शाद कर ली। हाल ही में ये कपल एक प्यारी से बेटी के माता-पिता बने हैं।

 

3. सौरव गांगुली और डोना

 

 

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की ‘दादागिरी’ एक दशक से ज्यादा मैदान पर सभी ने देखी, लेकिन इनकी लव स्टोरी भी बेहद खास है। सौरव डोना के पड़ोसी थे और दिल ही दिल उनसे मोहब्बत करते थे, लेकिन सौरव और डोना के परिवार वालों को उनका साथ पसंद नहीं था। सौरवा ने डोना के साथ कोर्ट मैरिज की थी, बाद में दोनों के परिवार ने शादी को स्वीकार कर लिया। इसके कुछ दिन बाद फॉर्मल वेडिंग सेरेमनी का आयोजन किया गया और 21 फरवरी 1997 को दोनों ने बंगाली रीति-रिवाज से शादी की।

 

4. सचिन तेंदुलकर और अंजलि

 

 

सचिन तेंदुलकर 90 के दशक की शुरुआत में क्रिकेट जगत में तेजी से अपनी पहचान बना रहे थे और टीम इंडिया की नई ‘रन मशीन’ भी बन चुके थे। मैदान पर बल्ले से बोलने वाले मास्टर ब्लास्टर की अंजलि के साथ की लव स्टोरी भी कम दिलचस्प नहीं है। दोनों की पहली मुलाकात शादी से करीब 5 साल पहले हुई थी। 1990 में मुंबई एयरपोर्ट पर जब सचिन इंग्लैंड का दौरा करके स्वदेश लौट रहे थे, तो अंजलि भी वहीं पर थीं और वहीं उनकी मुलाकात हो गई। दोनों ने अपने रिश्तों का खुलासा किया 1994 में, जब उन्होंने न्यूजीलैंड में सगाई की। इसके कुछ महीने बाद अगले साल 1995 में दोनों ने विवाह भी कर लिया। बता दें सचिन ने महज 22 साल की उम्र में अपने से 6 साल बड़ी शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर अंजलि से शादी कर ली। हालांकि, सचिन के कॅरियर के लिए अंजलि ने खुद का कॅरियर छोड़ दिया।

 

5. शिखर धवन और आयशा

 

 

टीम इंडिया का गब्बर यानी शिखर धवन जितना क्रिकेट को लेकर डेडिकेटिड हैं उतने ही अपने परिवार को लेकर भी। कपल टीम इंडिया का आयडल कपल भी माना जाता और इनकी लव स्टोरी भी बेहद खास है। दरअसल, आयशा को पहली बार शिखर ने फेसबुक पर देखा था और वो भी हरभजन सिंह के। बस फिर क्या था गब्बर ने आयशा को रिक्वेस्ट बेजी और यहीं से दोनों की बातें शुरू हुई। रोज बातों का दौर चलता गया और दोनों को कब प्यार हो गया पता ही नहीं चला। धवन जानते थे कि वो उनसे 10 साल बड़ी हैं और 2 बच्चों की मां है। लेकिन धवन ने इसकी परवाह नहीं की और शादी के लिए प्रपोज कर दिया। 30 अक्टूबर, 2012 को दोनों विवाह बंधन में बंधे।

 

6. युवराज सिंह और हेजल कीच

 

 

युवराज सिंह एक क्रिकेटर और हेजल कीच अदाकारा, लेकिन हेजल कीच का प्यार पाने के पीछे युवराज का क्रिकेट स्टारडम नहीं, बल्कि 3 साल की कड़ी मेहनत थी। कहानी फिल्मी लग सकती है, लेकिन बिल्कुल सच है। युवराज फेसबुक पर हेजल के फ्रेंड बनने में कामयाब हुए, हालांकि, यहां भी उनको तुरंत सफलता नहीं मिली। युवराज ने एक इंटरव्यू में बताया कि हेजल ने तीन महीने बाद उनकी फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट को था। उसके बाद शुरू हुआ बातों का सिलसिला। फिर दोनों के कुछ कॉमन फ्रेंड्स के जरिए उनकी पहली डेट संभव हो सकी। वहीं, इस बारे में हेजल का कहना है कि लगातार मुलाकात के बाद भी मुझे इस बात का एहसास नहीं हुआ था कि मैं युवराज को पसंद करने लगी हूं। यह मुझे तब पता चला, जब युवराज ने मुझे प्रपोज किया। अब दोनों की शादी हो चुकी है। 30 नवंबर 2016 को वे परिणय सूत्र में बंधे।…Next

 

Read More:

न्यूजीलैंड पुलिस ने टीम इंडिया को लेकर जारी की ‘मजेदार चेतावनी’, अपने देश के खिलाड़ियों की जमकर की खिंचाई

इन मैदानों में लाइव क्रिकेट मैच देखते हुए ले सकते हैं स्विमिंग पूल का मजा, लगा सकते हैं डुबकी

कभी मैदान में घुसी कार तो कभी आई मधुमक्खी, इन अजीब कारणों से रोकने पड़े थे मैच

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *