Menu
blogid : 7002 postid : 1380168

कोहली समेत इन 5 क्रिकेटरों ने खेला U-19 वर्ल्डकप, आज हैं अपनी टीम के कप्तान

12वां अंडर-19 वर्ल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट 13 जनवरी से शुरू हो चुका है, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहले मैच में हरा दिया। भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम इस वर्ल्ड कप को तीन-तीन बार और पाकिस्तान दो बार जीत चुका है। इस बार मैच न्यूजीलैंड में खेला जा रहा है ऐस मे घरेलू टीम को इसका दावेदार माना जा रहा है। इस टूर्नामेंट में शानदार परफॉर्म करने वाले क्रिकेटर्स आगे चल कर अपनी-अपनी सीनियर नेशनल टीमों का हिस्सा बनते हैं। तो चलिए जानते हैं आखिर कौन से वो खिलाड़ी है जिन्होंने U-19 के बाद अपनी एक अलग छाप छोड़ी।


cover



1. विराट कोहली

विराट कोहली इस वक्त दुनिया के सबसे काबिल बल्लेबाजों में से एक हैं। विराट ने अंडर-19 वर्ल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में साल 2008 में बतौर कप्तान खेल रहे थे। कोहली इश वक्त तीनों फॉर्मेट में कप्तान हैं।


virat u19


2. स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रलिया टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ इस वक्त दुनिया के सबसे काबिल बल्लेबाजों में से एक हैं। स्टीव स्मिथ बेहतरीन कप्तानी कर रहे हैं औऱ एक विश्व कप भी अपने नाम कर चुके हैं। स्मिथ ने साल 2008 में अंडर-19 वर्ल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था।


smith


3. सरफराज अहमद

पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने हाल ही में पाकिस्तान को पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता बनाया। सरफराज ने 2006 में अंडर-19 वर्ल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में सरफराज अहमद में खेला था। सरफराज इस वक्त हर फॉर्मेट में कप्तानी कर रहे हैं और एक बेहतर कप्तान साबित हो रहे हैं।


sarfaez



4. एंजेलो मैथ्यूज

एंजेलो मैथ्यूज इस वक्त श्रीलंका टीम के कप्तान हैं, साल 2013 से मैथ्यूज श्रीलंका के कप्तान हैं। एंजेलो उन खिलाड़ियों में से एक हैं, जिसने अंडर-19 वर्ल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में साल 2006 में हिस्सा लिया था और अब अपने देश की मेजबानी कर रहा है।

Angelo Mathews


5. शाकिब अल हसन


Shakib Al Hasan


बांग्लादेश के टी-20 के कप्तान शाकिब अल हसन भी अंडर-19 वर्ल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में साल 2006 में खेल चुके हैं। शाकिब फिलहाल बांग्लादेश के एक अहम खिलाड़ी के तौर पर जाने जाते हैं।…Next

Read More:

इन 4 मौकों पर ताश की तरह बिखर गई टीम इंडिया की बल्लेबाजी, शर्मनाक हैं रिकॉर्ड

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके इन धाकड़ खिलाड़ियों पर IPL में बरस सकता है पैसा

जब मैदान पर इस भारतीय क्रिकेटर को लड़की करने लगी किस, कमेंटेटर करने लगा था गिनती

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *