Menu
blogid : 7002 postid : 1387893

IPL में इन 5 खिलाड़ियों ने ठोके हैं सबसे ज्‍यादा अर्धशतक, टॉप पर ये खिलाड़ी

7 अप्रैल से आईपीएल-2018 का धूम-धड़ाका शुरू हो जाएगा। सीजन का पहला मुकाबला मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और दो बार की चैंपियन चेन्‍नई सुपर किंग्स के बीच मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। आईपीएल को फटाफट क्रिकेट कहा जाता है, इसलिए इस टूर्नामेंट में खूब चौके-छक्‍के देखने को मिलते हैं। लंबे शॉट मारने की वजह से ज्‍यादातर बल्‍लेबाज व्‍यक्तिगत लंबा स्‍कोर नहीं खड़ा पाते। मगर कुछ ऐसे स्‍टार बल्‍लेबाज भी हैं, जो इस टूर्नामेंट में भी शतक और अर्धशतक ठोक देते हैं। आइये आपको उन टॉप पांच बल्‍लेबाजों के बारे में बताते हैं, जिन्‍होंने आईपीएल में सबसे ज्‍यादा अर्धशतक ठोके हैं।


ipl


5- विराट कोहली


virat kohli IPL


रिकॉर्ड की बात हो और विराट कोहली का नाम न आए, ऐसा शायद ही होता हो। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली इस लिस्‍ट में पांचवें नंबर पर हैं। उन्‍होंने अभी तक के आईपीएल में 149 मैच खेले हैं, जिनमें 30 बार अर्धशतक ठोका है। विराट ने आईपीएल में कुल 4418 बनाए हैं।


4- सुरेश रैना


suresh raina IPL


सुरेश रैना फटाफट क्रिकेट के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में गिने जाते हैं। उनके लंबे-लंबे सिक्‍स के सभी कायल हैं। रैना ने अभी तक के आईपीएल में 161 मैच खेले हैं, जिनमें 31 बार अर्धशतक बनाया है। आईपीएल में रैना 4540 रन बना चुके हैं।


3- रोहित शर्मा


rohit IPL


लंबे स्‍कोर बनाने के मामले में रोहित शर्मा का कोई तोड़ नहीं है। भारतीय क्रिकेट टीम के हिटमैन इस लिस्‍ट में तीसरे नंबर पर हैं। उन्‍होंने आईपीएल में 159 मैच खेले हैं, जिनमें 32 बार अर्धशतक मारा है। रोहित ने अभी तक आईपीएल में 4207 रन बनाए हैं।


2- गौतम गंभीर


gautam gambhir


आईपीएल में अभी तक सबसे ज्‍यादा अर्धशतक बनाने के मामले में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा है। लिस्‍ट में दूसरे नंबर पर भी भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर हैं। गंभीर ने आईपीएल में 148 मैच खेले हैं, जिनमें 35 अर्धशतक ठोके हैं।


1- डेविड वॉर्नर


David Warner IPL


आईपीएल में सबसे ज्‍यादा अर्धशतक बनाने वाले टॉप पांच प्‍लेयरों में चार भारतीय जरूर हैं, लेकिन नंबर-1 पर ऑस्‍ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर का कब्‍जा है। डेविड ने आईपीएल में 114 मैच खेले हैं, जिनमें 36 बार अर्धशतक बनाया है। उन्‍होंने अभी तक आईपीएल में 4014 रन बनाए हैं…Next


Read More:

कनाडा के पीएम का नहीं हुआ अपमान, ट्रूडो से मोदी के न मिलने की ये है वजह!

नागालैंड के चुनाव में  रईसों का दबदबा, इतने उम्‍मीदवार हैं करोड़पति

शाहरुख की रिजेक्‍ट की हुई इन 7 फिल्‍मों ने बॉक्‍स ऑफिस पर जमकर मचाया धमाल

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *