Menu
blogid : 7002 postid : 1144870

2007 में टी-20 विश्व कप जिताने वाला यह खिलाड़ी अब है यहां

इस बार भारतीय क्रिकेट टीम को टी-20 विश्वकप खिताब का सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा है. क्रिकेट विशेषज्ञों के मुताबिक इस बार की भारतीय टीम क्रिकेट के हर क्षेत्र में जैसे बॉलिंग, बैटिंग, फिल्डिंग आदि में मजबूत है. इसके अलावा भारतीय टीम को घरेलू मैदान और कंडिशन का भी फायदा होगा.


image20


क्रिकेट विश्वकप के इतिहास में कुछ खिलाड़ी ऐसे निकल जाते हैं जिनके योगदान की चर्चा क्रिकेट जगत में हर समय की जाती है. ऐसे ही एक खिलाड़ी हैं जोगिंदर शर्मा. यह वही खिलाड़ी हैं जिस पर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 2007 के टी-20 विश्वकप के फाइनल में दाव चलते हुए गेंद थमाई थी.


jogindar sharma


नए-नए कप्तान बने महेंद्र सिंह धोनी ने जब अंतिम ओवर में गेंदबाज जोगिंदर शर्मा को गेंद थमाई तो हर कोई हैरान था. लेकिन जोगिंदर ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से पाकिस्तान टीम को जीत के लिए जरूरी रन बनाने से रोकते हुए टीम को जीत दिलाकर फाइनल के हीरो बन गए. टी-20 फिर से शबाब पर है, इसलिए आपकी चर्चाओं में गेंदबाज जोगिंदर शर्मा भी आते होंगे. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस समय यह गेंदबाज क्या कर रहा है?


Read: विश्वकप का यह स्टार क्रिकेटर आज है भैंस चराने को मजबूर


file1


2001 में क्रिकेटिंग कॅरियर की शुरुआत करने वाले जोगिंदर शर्मा अब हरियाणा पुलिस में बतौर डीएसपी कार्यरत हैं. 2007 के बाद से जोगिंदर शर्मा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं. लगभग साढ़े आठ साल बाद अब जोगिंदर पूरी तरह से पुलिस में अपनी ड्यूटी निभा रहे हैं और देश को अपनी सेवाएं दे रहे हैं.


2011 में उनका घातक एक्सीडेंट हो गया था. इसमें उनके सिर पर गहरी चोट लगी थी और डॉक्टरों ने उम्मीद छोड़ दी थी. लेकिन जोगिंदर ने वापसी करते हुए मौत को हरा दिया. आपको बता दें जोगिंदर शर्मा ने हाल ही में कप्तान धोनी पर बन रही फिल्म एमएस धोनी में भी छोटी सी भूमिका की है…Next


Read more:

शरीर से लकवाग्रस्त और जीता तीन बार मिस्टर इंडिया का खिताब

इस क्रिकेट खिलाड़ी ने अभिनेत्री की अंतरंग तस्वीरें लीक करने की धमकी दी

क्या हाल बना लिया है क्रिकेटर एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *