Menu
blogid : 7002 postid : 1391198

इंग्लैंड के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी इन तीन क्रिकेटर्स को मिल सकता है मौका!

Shilpi Singh

6 Sep, 2018

मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ 1-3 से पिछड़ रही टीम इंडिया के लिए सम्मान बचाने का आखिरी मौका है। शुक्रवार यानि 7 सिंतबर से शुरू हो रहे ओवल टेस्ट में भारतीय टीम अपनी कमियों को भुलाकर इंग्लिश टीम को पछाड़ने की भरकस कोशिश करेगी। भारतीय टीम की बल्लेबाजी बड़ी सिरदर्द बनी हुई है। ऐसे में भारतीय टीम आने वाले कुछ महीनों के बाद टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएगी और बल्लेबाजों के लिए ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर चुने जाने के लिए पांचवां टेस्ट आखिरी मौका होगा। तो, चलिए जानते हैं आखिर किन खिलाड़ियों पर होगी आखिरी टेस्ट में नजर।

 

 

 

1. पृथ्वी शॉ

सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की असफलता टीम इंडिया के लिए सिरदर्द बन चुकी है। राहुल सीरीज में बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं। 4 टेस्ट मैचों में उन्होंने 14.12 की मामूली औसत से मात्र 113 रन बनाए हैं। ऐसे में उम्मीद है कि आखिरी टेस्ट में शॉ को मौका मिलेगा। अंडर-19 वर्ल्ड कप के विजता कप्तान पृथ्वी शॉ साउथम्प्टन में खेले गए चौथे टेस्ट मैच से पहले भारतीय दल से जुड़े हैं और नेट प्रैक्टिस कर रहे हैं। पृथ्वी शानदार लय में हैं, उन्होंने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। शॉ ने इंडिया-ए के लिए पिछले चार फर्स्ट क्लास मुकाबलों में दो शतक जमाए हैं। जिसमें उनकी 188 रनों पारी भी शामिल है, वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अब तक 14 मैच खेल चुके हैं। जिसमें उन्होंने 56.72 की दमदार औसत से 1418 रन बनाए हैं, उन्होंने 7 शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं।

 

 

2. ऋषभ पंत

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की टीम में वापसी जिन्हें ऋषभ पंत की जगह मौका मिल सकता है। पंत को तीसरे टेस्ट में कार्तिक की जगह शामिल किया गया था और उन्होंने विकेट के पीछे सात कैच लपकते हुए और छक्का जड़कर अपना पहला टेस्ट रन बनाने वाला पहला भारतीय बनते हुए शानदार शुरुआत की थी। लेकिन चौथे टेस्ट में 29 गेंदें खेलने के बावजूद पंत अपना खाता नहीं खोल पाए थे जबकि दूसरी पारी में वह 18 रन ही बना पाए थे। यही नहीं चौथे टेस्ट में ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग भी निराशाजनक रही थी और भारत ने बाई से 30 रन लुटा दिए थे। ऐसे में अब पंत के पास आखिरी मौका है कि वो अपने प्रर्दशन से खुद को ऑस्ट्रेलिया जाने के लिए तैयार करें।

 

 

3 .शिखर धवन

शिखर धवन ने वैसे तो अब तक कुछ खास कमाल नहीं दिखाया है और धवन एशिया के बाहर लगातार फ्लॉप हो रहे हैं। शिखर ने 2014 में आखिरी बार एशिया में शतक लगाया था, वो भी न्यूजीलैंड के दौर पर। वहीं, इंग्लैंड के दौरे पर लगातार धवन फ्लॉप चल रहे हैं। ऐसे में धवन को आखिरी टेस्ट में अपना पूरा दम दिखाना होगा ताकि वो ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर चुने जा सकें।…Next

 

Read More:

आखिरी टेस्ट में कप्तान कोहली देंगे इन तीन खिलाड़ियों को मौका!

सिर्फ कप्तान कोहली पर निर्भर है पूरी भारतीय टीम, ये खिलाड़ी इंग्लैंड में हुए फेल

सबसे तेज 50 शतक लगा चुके हैं ये क्रिकेटर, लिस्ट में भारतीयों का भी जलवा

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *