Menu
blogid : 7002 postid : 1317262

आंखों पर काली पट्टी बांधकर मैदान में उतरा ये मशहूर क्रिकेटर, बरसाए जोरदार चौके-छक्के

बचपन में आपने ऐसे जादूगरों को जरूर देखा होगा, जो आंखों पर काली पट्टी बांधकर करतब दिखाते हैं. एक पल को जरा सोचिए, आपको अगर कुछ देर के लिए अपनी आंखें बंद करके चलने के लिए कह दिया जाए, तो आप शायद ही किसी चीज से टकराए बिना चल पाएं. लेकिन क्रिकेट जगत में एक क्रिकेटर उस वक्त ऐतिहासिक बन गया, तब उसने ना सिर्फ आंखों पर पट्टी बांधकर बल्लेबाजी की बल्कि 4 बॉल पर लगातार 4 छक्के भी जड़े.


kevin peterson

अब आप सोच रहे होंगे कि इस क्रिकेटर ने ऐसा क्यों किया और आखिर ये क्रिकेटर कौन था? चलिए, हम बताते हैं, इस क्रिकेटर का नाम है केविन पीटरसन. दरअसल, केविन पीटरसन ने ‘ब्लाइंडफोल्ड’ चैलेंज लिया था. इस चैलेंज के मुताबिक बल्लेबाज को आंखों पर काली पट्टी बांधकर बल्लेबाजी करनी होती है.


kevin 3

केविन पीटरसन ने बंद आंखों से भी उसी अंदाज में बल्लेबाजी की जैसे वो खुली आंखों से करते हैं. केविन पीटरसन ने आंखों पर काली पट्टी बांधकर कुल पांच गेंद खेली जिसमें उन्होंने 4 गेंदों पर छक्के लगाए. 2 मिनट के इस वीडियो में केविन पहली, दूसरी गेंद पर स्ट्रेट छक्के लगाते हैं.


peter

तीसरी गेंद को वो मिस टाइम करते है लेकिन चौथी गेंद को वो फिर से छक्के के लिये मैदान के बाहर का रास्ता दिखाते हैं. चौथी गेंद पर लगाया उनका छक्का मैदान के बाहर बने घर की कांच तोड़ते हुए घर के अंदर चला जाता है.



kevin 1


आप खुद देख लीजिए, आपने क्रिकेटर्स को खुली आंखों से चौके-छक्के जड़ते हुए तो जरूर देखा होगा लेकिन केविन की ये पारी वाकई जबर्दस्त है.

बेशक, केविन की खेली हुई ये पारी किसी बड़े मैदान पर नहीं है लेकिन उनका आंखों पर पट्टी बांधकर ऐसा शॉट लगाना वाकई काबिल-ए-तारीफ है….Next




Read More:

कभी खेत में पिच बनाकर गेंदबाजी करते थे ये क्रिकेटर, कोहली से है इनका खास रिश्ता

कोई वॉचमैन तो कोई दुकान में करता था काम, ऐसी थी करोड़ों कमाने वाले इन क्रिकेटर की लाइफ

विश्व विजेता टीम के इस क्रिकेटर ने की थी 4 बार आत्महत्या की कोशिश, आज हैं एक बड़े खिलाड़ी

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *