Menu
blogid : 7002 postid : 1377624

इन 5 क्रिकेटर्स पर बनी बायोपिक, तो टूट सकते हैं बॉक्स ऑफिस के सभी रिकॉर्ड!

भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी पर बनी बायोपिक फिल्म तो आपने जरूर देखी होगी। इन फिल्मों के जरिए डायरेक्टर इनकी लाइफ के उन पहलुओं को सामने लाने की कोशिश की जिससे फैंस अंजान थे। आज हम आपको उन पांच भारतीय क्रिकेटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन पर अगर बायोपिक फिल्में बनाई गई तो बॉक्‍स ऑफिस के कई रिकॉर्ड टूट सकते हैं।

cover


1. वीरेंद्र सहवाग

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग दुनिया के सबसे विस्फोटक ओपनर माने जाते रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट में भारत की तरफ से दो बार तिहरा शतक लगाने वाले वो इकलौते बल्लेबाज है। वो अपनी बल्लेबाजी से कई बार बड़े से बड़े गेंदबाजों के हौसले पस्त कर देते थे।


fb600_1497079355


2. कपिल देव

भारत को पहली बार वर्ल्ड कप का खिताब दिलाने वाले कपिल देव ने कई सालों तक भारतीय क्रिकेट पर राज किया है। 1983 में वेस्टइंडीज को हराकर उन्होंने अपनी कप्तानी में एक नया इतिहास रच दिया था। कपिल देव टीम के लिए ऑलराउंडर की भूमिता निभाते थे, इन दिनों खबरें हैं कि उन पर जल्द ही बायोपिक बनाई जा सकती है।


kpail


3. सौरव गांगुली

2003 वर्ल्ड कप में अपनी कप्तानी के दम पर भारत को फाइनल तक पहुंचाने वाले सौरव गांगुली ने भारत के लिए कई यादगार पारी खेली है। इसके अलावा उन्होंने अपनी कप्तानी के दौरान भारतीय टीम को निखारने का काम भी बखूबी किया। महेंद्र सिंह धोनी की तरह गांगुली की रूचि भी क्रिकेट के मुकाबूले फुटबॉल में अधिक थी, लेकिन अपने भाई की वजह से उन्होंने क्रिकेट को सीरियसली लेना शुरु किया। जिसके बाद उनका सिलेक्शन भारतीय टीम में हो गया। गांगुली को दादा के नाम से जाना जाता है और वह अपनी एटीट्यूड को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं।


dada and virat


4. शान्ताकुमारन श्रीसंत

केरला के तेज गेंदबाज श्रीसंत भारतीय टीम के लिए कई दफा काफी उपयोगी रहे हैं। खासतौर पर विदेशी दौरों पर श्रीसंत का प्रदर्शन कमाल का रहा है। मैदान पर श्रीसंत का अपना एक अलग ही स्टाइल हुआ करता था। एक बार साउथ अफ्रीका के गेंदबाज एंड्रे नेल की गेंद पर छक्का जड़कर श्रीसंत ने भारत को टेस्ट मैच जिताया और मैदान पर ही डांस करने लगे। साल 2013 में आईपीएल के दौरान श्रीसंत मैच फीक्सिंग के दोषी पाए गए और तब से वह क्रिकेट से दूर हैं।


sreesanth



5. मंसूर अली खान पटौदी

Mansur-Ali



मंसूर अली खान पटौदी उर्फ टाइगर पटौदी की जिंदगी और पर्सनैलिटी कुछ ऐसी रही है जिस पर बायोपिक बनाई जा सकती है। मंसूर अली खान ने महज 21 साल की उम्र में ही भारतीय टीम के कप्तान बन गए थे।…Next


Read More:

शादी से पहले धोनी की पत्नी की ऐसी थी लाइफस्टाइल, पब और पार्टी का था जबर्दस्त शौक

अपने ही रिश्तेदार को दिल दे बैठे थे सहवाग, प्यार को पाने के लिए किया इतने साल इंतजार

गंभीर की पत्नी हैं करोड़ों की मालकिन, ऐसी है इनकी लाइफस्टाइल

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *