Menu
blogid : 7002 postid : 1384465

कोई पाकिस्तानी तो कोई ऑस्ट्रेलियाई, इन मशहूर क्रिकेटरों ने की है भारतीयों से शादी

क्रिकेट केवल मैदान पर चौके और छ्ककों के लिए ही नहीं, बल्कि अपने लव अफेयर के लिए खूब जाने जाते हैं। क्रिकेट और बॉलीवुड की जोड़ियों तो आपने अक्सर देखी होंगी, लेकिन आज हम उन क्रिकेटरों से मिलवाएंगे जिन्होंने किसी भारतीय लड़की से शादी की। ऐसे में जाहिर है कि ये क्रिकेटर अब भारत से एक खास रिश्ता रखते हैं, तो चलिए जानते हैं इन क्रिकेटरों के बारे में।


cover crcikter


1. शोएब मलिक और सानिया

पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक और भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा की शादी से हर कोई वाकिफ है। शादी के बाद से दोनों एक-दूसरे को हर पल सपोर्ट करते हैं और यही वजह है कि इस जोड़ी को हर किसी का प्यार और सम्मान मिलता है।


Sania-Mirza-and-Shoaib-Malik


2. शॉन टेट और माशूम सिंघा

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शॉन टेट की पत्नी माशूम सिंघा हैं जो कि भारत की जानी मानी मॉडल रह चुकी हैं। चार साल के अफेयर के बाद दोनों ने साल 2014 में जीवन की नई पारी शुरू की और इस मौके पर युवराज सिंह और जहीर खान भी पहुंचे थे।


Shaun-Tait-


3. मुरलीधरन और माधिमलार

दुनिया के सबसे कामयाब गेंदबाज का तमगा रखने वाले दिग्गज श्रीलंकाई स्पिनर मुथैया मुरलीधरन की पत्नी का नाम माधिमलार रामामूर्ति हैं जो कि चेन्नई से संबंध रखती हैं। चेन्नई के प्रसिद्व मलार हॉस्पिटल ग्रुप के मालिक डॉ. एस. रामामूर्ति और डॉ. नित्थ्या रामामूर्ति की बेटी माधिमलार ने 2005 में मुरलीधरन से विवाह किया था।


Muralitharan


4. माइक ब्रेयरली और माना साराभाई

इंग्लैंड के सफल कप्तान माने जाने वाले माइक ब्रेयरली की पत्नी माना साराभाई हैं जो कि गुजरात से संबंध रखती हैं. इन दोनों की 1976 में मुलाकात हुई और माइक ने करीब चार साल अपनी पत्नी को इम्प्रेस करने के लिए मशहूर कवि सरूप ध्रुव से गुजराती सीखी थी।


mike


5. ग्लेन और सुखिंदर कौर


sukhi


न्यूजीलैंड के दिग्गज क्रिकेटर ग्लेन टर्नर की पत्नी का नाम सुखिंदर कौर गिल है जो भारत से ताल्लुक रखती हैं। दोनों की शादी 1973 में हुई और उसके बाद सुखिंदर को ‘सुखी’ टर्नर निकनेम से पहचाना जाने लगा। 1995 से 2004 तक डुनेडिन प्रांत की मेयर रहीं सुखी न्यूजीलैंड में भारतीय समुदाय की ताकतवार राजनेता हैं।…Next



Read More:

अफ्रीका में जीत की हैट्रिक के साथ टूटे ये रिकॉर्ड, ये रहे मैच के हीरो

कुंबले ने आज के दिन तोड़ी थी पाक टीम की कमर, बनाया था ऐतिहासिक रिकॉर्ड

U-19 वर्ल्‍डकप फाइनल में अभी तक इन 5 खिलाड़ियों ने ठोके हैं शतक

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *