Menu
blogid : 7002 postid : 1389456

ODI में जब 20 ओवरों में ही ऑल-आउट हो गईं ये 5 टीमें, रोमांचक थे मुकाबले

क्रिकेट खेल है अनिश्चितताओं का जिसमें हर पल रोमांच बना रहता है। इसमें जीतने वाली टीम हार जाती है तो हारने वाली टीम भी जीत जाती है। क्रिकेट के इस गेम में अगले पल क्या होगा इन दोनों ही टीमों को पता नही होता है। दोनों ही टीमें मैच जीतने के लिए अपना पूरा जोर लगा देती है। लेकिन क्रिकेट की दुनिया में कुछ ऐसे भी मैच हुए जिसमें पूरी टीम 20 ओवर से भी कम गेंदों का सामना कर पाई। ऐसे में ये कारनामा टीम के गेंदबाज ही कर सकते हैं, जिनकी गेंदबाजी ने सबके होश उड़ा दिए। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ मैचों के बारे में जब इन दिग्गज टीमों ने 20 ओवर से भी कम गेंदों में अपने घुटने टेक दिए।

 

 

पाकिस्तान बनाम वेस्टइंडीज

 

 

1993 को वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच खेले गए वनडे मैच में पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 19.5 ओवर में 43 रन बनाए। पाकिस्तानी टीम 50 ओवर के मैच में 20 ओवर भी बल्लेबाजी नहीं कर सकी। उसके सभी खिलाड़ी एक के बाद एक करके आउट होते गए। इस मैच को वेस्टइंडीज टीम ने 7 विकेट से अपने नाम किया।

 

बांग्लादेश बनाम न्यूजीलैंड

 

 

सितम्बर 23 साल 2002 को आईसीसी चैंपियंस ट्राफी में बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 244 रन बनाए। जवाब में उतरी बांग्लादेशी टीम महज 77 रन बना कर आउट हो गयी। जैकब ओरम ने घातक गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेशी टीम की कमर तोड़ डाली जैकब ने 6 विकेट लिए जिसके बदौलत न्यूजीलैंड ने बांग्लादेशी टीम पर 167 रनों से जीत हासिल की।

 

पाकिस्तान बनाम श्रीलंका

 

 

शारजाह कप में 17 अप्रैल 2002 को पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला गया ये मैच कुछ दुर्लभ मैचों में से एक है जब श्रीलंका जैसी मजबूत टीम 50 ओवर के वनडे मैच में पाकिस्तानी टीम द्वारा बनाए गए 295 रनों का पीछा करते हुए महज 78 रन ही बना सकी। मैच की सबसे बड़ी बात ये रही कि पूरी श्रीलंकाई टीम ने केवल 101 गेंदों का सामना किया। पूरी श्रीलंकाई टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल सकी और 78 रन पर ऑल आउट हो गई।

 

बांग्लादेश बनाम भारत

 

 

17 जून 2005 को भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया ये वनडे मैच इन दो दिग्गज टीमों के लिए बेहद खास रहा इसलिए क्योंकि बांग्लादेशी टीम ने पहले गेंदबाजी करते हुए 17.4 ओवर में महज 106 रन पर आउट कर दिया। सभी को मैच एक तरफा लग रहा था लोगों को लग रहा था कि ये मैच बांग्लादेश जीत जाएगी। लेकिन मैच में टीम इंडिया ने शानदार वापसी करते हुए पूरी बांग्लादेशी टीम को 58 रन पर ही आउट कर दिया और मैच अपने नाम किया। स्टुअर्ट बिन्नी ने धारदार गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट लिया जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच बनाया गया।

 

बांग्लादेश बनाम वेस्टइंडीज

 

 

4 मार्च सन 2011 के विश्व कप में खेले गए बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच वनडे मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेशी टीम ने बेहद खराब खेल का प्रदर्शन किया पूरी बांग्लादेशी टीम केवल 58 रन बना कर आउट हो गयी। ये दूसरी बार ऐसा था जब बांग्लादेशी टीम 58 रन पर सिमट गयी थी। पूरी बांग्लादेशी टीम वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के आगे बिल्कुल बेबस दिखी और केवल 18।3 ओवर ही खेल सकी। जवाब में उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने केवल 1 विकेट खो कर लक्ष्य को पा लिया और शानदार जीत हासिल की…Next

 

Read More:

विराट, सचिन समेत इन 8 दिग्‍गज खिलाड़ियों पर लगा है बॉल टैंपरिंग का आरोप

इंडियन टीम का वो ओपनर, जो पूरे वनडे करियर में नहीं लगा पाया एक भी सिक्‍स

T20 में कोहली से बेहतर कप्तान हैं रोहित! ये 5 बातें करती हैं इस ओर इशारा

 

 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *